ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाक का बैड प्लानः हमले की शूटिंग के लिए कैमरा और विशेष खंजर लेकर आई थी BAT टीम

पाक का बैड प्लानः हमले की शूटिंग के लिए कैमरा और विशेष खंजर लेकर आई थी BAT टीम

नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय सेना के गश्ती दल पर हमला करने वाली पाकिस्तान की बोर्डर एक्शन टीम (बैट) में विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल थे। उनके पास विशेष खंजर और कैमरा लगा हेडबैंड था, जिससे वे...

पाक का बैड प्लानः हमले की शूटिंग के लिए कैमरा और विशेष खंजर लेकर आई थी  BAT टीम
जम्मू, एजेंसी। Sat, 24 Jun 2017 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें

नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय सेना के गश्ती दल पर हमला करने वाली पाकिस्तान की बोर्डर एक्शन टीम (बैट) में विशेष बल के जवान और आतंकवादी शामिल थे। उनके पास विशेष खंजर और कैमरा लगा हेडबैंड था, जिससे वे पुंछ जिले के हमले को रिकार्ड करना चाहते थे।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 22 जून को हुए हमले में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे और भारतीय सेना की जवाबी कावार्ई में (बैट) का एक सदस्य मारा गया था। भारतीय सेना ने खोज एवं अन्य अभियानों के दौरान वहां से (बैट) के एक सदस्य का शव बरामद किया था।

सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बैट के प्रयास को नाकामयाब करने की कावार्ई में मारे गए घुसपैठिए का शव स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है। उन्होंने कहा, कि हथियार, गोला बारूद और अन्य युद्ध संबंधी सामान जैसे विशेष खंजर, कैमरा लगा एक हेडबैंड, चाकू, एक एके राइफल, तीन मैगजीन, दो ग्रेनेड के अलावा कुछ कपड़े और थैले वहां से बरामद किए गए हैं जो पाकिस्तानी सेना की बर्बर मानसिकता को दर्शाते हैं। 

अधिकारी ने बताया किे बैट के सदस्य ने कार्रवाई और जवानों को मारने की घटना को रिकॉर्ड करने के लिए हेडबैंड पहना था। बलों ने उनकी इस कोशिश को नाकामयाब कर दिया और इस जवाबी कावार्ई में उनके एक सदस्य की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि यह जांच का विषय है कि कैमरा सीमा पार पाकिस्तानी सेना संस्थानों से लाइव जुड़ा था या नहीं। उन्होंने कहा कि कैमरा के डेटा एवं विवरण की जांच की जाएगा। 

अधिकारी ने कहा, कि हमें यकीन है कि बैट का एक और सदस्य मारा गया है लेकिन उसका शव बैट के अन्य सदस्य अपने साथ ले गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे सैनिकों द्वारा की गई कठोर कावार्ई नापाक योजना (सैनिकों का विटित करने और उसे कैमरा में रिकार्ड करने) को कभी पूरा नहीं होने देगी।

इस साल पाकिस्तानी विशेष बलों द्वारा नियंत्रण रेखा से 600 मीटर अंदर आ पुंछ सेक्टर में हमला करने की यह तीसरी घटना है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना की उनकी चौकियों से की गई भारी गोलीबारी के बीच बोर्डर एक्शन टीम (बैट) ने करीब रात दो बजे हमला किया था। बैट में आमतौर पर पाकिस्तान सेना के विशेष बलों के कर्मी और कुछ आतंकवादी होते हैं।

अधिकारी ने कहा, भारी हथियारों से लैस पांच-सात लोगों की एक बोर्डर एक्शन टीम पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी की आड़ में गुलपुर के अग्रिम इलाके पर नियंत्रण रेखा से 600 मीटर अंदर पुंछ सेक्टर में आ गई थी। पाकिस्तानी हमलावर भारतीय चौकियों के पास 200 मीटर तक पहुंच गए थे।

हमले के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने गुलपुर-करमारा-चाकन दा-बा इलाकों के पास नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। अधिकारी ने बताया कि हथियारों से लैस घुसपैठियों ने भारतीय गश्ती दल के अधिकार क्षेत्र को निशाना बनाया था। हलमे में औरंगाबाद के नाईक जाधव संदीप और कोल्हापुर के सिपाही माने श्रावण बालकू शहीद हो गए थे। कल रात साढ़े तीन बजे तक पाकिस्तान की और से गोलीबारी जारी रही थी जिसके जवाब में भारतीय चौकियों ने भी कठोरता से कावार्ई की।

PAK हमले में शहीद: बेटे के जन्मदिन पर आने का किया था वादा पर हुआ अंतिम संस्कार


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें