class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'ब्लू व्हेल' चैलेंज ने ली एक और बच्चे की जान, बाथरुम में जाकर की आत्महत्या

Blue whale challenge

खतरनाक ऑनलाइन गेम 'ब्लू व्हेल' ने पश्चिम बंगाल में शनिवार को एक बच्चे की जान ले ली। पश्चिम मिदनापुर जिले में 10वीं क्लास के एक छात्र ने बाथरुम में जाकर आत्महत्या कर ली।
 
लोगों के मुताबिक आनंदपुर शहर का छात्र अंकन देव 'ब्लू व्हेल' चैलेंज के तहत आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका था। उसने खुद को बाथरुम में बंद करके अपने सिर को प्लास्टिक से कस कर बांध लिया जिससे दम घुटने से उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बच्चा स्कूल से आने के बाद अपने कंप्यूटर के आगे बैठ गया। जब मां ने उसे खाने के लिए बुलाया तो उसने कहा कि पहले वह नहाएगा करेगा। इसके बाद बाथरुम में जाकर आत्महत्या कर ली।

जब काफी देर तक वह बाथरुम से नहीं निकला तो परिवार वालों ने दरवाज तोड़ने पर उसे नीचे गिरा हुआ पाया। बच्चे को आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अंकन के एक दोस्त ने बताया कि वह कई दिन से 'ब्लू व्हेल' चैलेंज गेम को खेल रहा था।

इससे पहले एक अगस्त को मुंबई में रहने वाले 14 साल के मनप्रीत सिंह ने भी सातवीं मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी थी। मनप्रीत भी 'ब्लू व्हेल' चैलेंज के आखिरी डेयर को पूरा करने के लिए अपने अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल से छलांग लगा दी। मनप्रीत ने अपने दोस्तों से कहा था कि वो सोमवार को स्कूल नहीं आएगा क्योंकि वो ये गेम खेलेगा। मनप्रीत के माता-पिता का कहना था कि मनप्रीत के अंदर डिप्रेशन के कोई लक्षण नहीं थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:one more child commit suicide in west bengal due to blue whale challenge
टॉप 10 न्यूजः पढ़ें अब तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें एक नजर में चोटी कटवा: सभी घटनाओं की होगी जांच, गुजरात सरकार ने दिया आदेश