ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPHOTO: राष्ट्रपति के सम्मान में PM मोदी का खास भोज, नीतीश भी हुए शामिल

PHOTO: राष्ट्रपति के सम्मान में PM मोदी का खास भोज, नीतीश भी हुए शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में खास भोज का आयोजन किया। हैदराबाद हाउस देश के दो सर्वोच्च नेताओं के आत्मीय पलों का साक्षी बना।  प्रधानमंत्री के खास...

President Pranab Mukherjee signs the visitors book at Hyderabad House
1/ 3President Pranab Mukherjee signs the visitors book at Hyderabad House
प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति को एक स्मृति चिह्न भेंट किया
2/ 3प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति को एक स्मृति चिह्न भेंट किया
हैदराबाद हाउस देश के दो सर्वोच्च नेताओं के आत्मीय पलों का साक्षी बना
3/ 3हैदराबाद हाउस देश के दो सर्वोच्च नेताओं के आत्मीय पलों का साक्षी बना
नई दिल्ली। विशेष संवाददाताSun, 23 Jul 2017 06:40 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में खास भोज का आयोजन किया। हैदराबाद हाउस देश के दो सर्वोच्च नेताओं के आत्मीय पलों का साक्षी बना। 

प्रधानमंत्री के खास भोज में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कैबिनेट के मंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए। इस दौरान सब की निगाह मोदी और प्रणब पर रही। दोनों नेता बेहद गर्मजोशी से मिले। प्रणब मुखर्जी के चेहरे पर मुस्कान थी। उन्होंने बारी-बारी से सभी अतिथियों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री के साथ काफी देर तक बातचीत की और रात्रिभोज में अपने पसंदीदा भोजन का लुत्फ उठाया।

तेजस्वी विवाद: राहुल से मिले नीतीश, बीच का रास्ता निकालने की कोशिश

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति को एक स्मृति चिह्न भेंट किया। राष्ट्रपति ने हैदराबाद हाउस के विजिटर बुक में अपने संस्मरण साझा किए और हस्ताक्षर भी किया। उनके अगल-बगल निर्वाचित राष्ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री खड़े थे। 

आज से तीन दिन तक विदाई समारोह


राष्ट्रपति के विदाई समारोह का सिलसिला रविवार से शुरू होगा। तीन दिवसीय इस आयोजन में सबसे पहले रविवार को राष्ट्रपति भवन में समारोह होगा। सोमवार को संसद में उन्हें लोकसभा व राज्यसभा के सांसदों के हस्ताक्षर वाला सम्मान पत्र दिया जाएगा। मंगलवार को प्रणब मुखर्जी बग्घी से संसद पहुंचेंगे। संसद भवन में नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण के बाद निवर्तमान और वर्तमान राष्ट्रपति एक साथ राष्ट्रपति भवन जाएंगे। गार्ड ऑफ ऑनर के बाद प्रणब मुखर्जी रायसीना हिल से विदा हो जाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें