class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टिंग में फंसे नईम खान को गिलानी ने हुर्रियत कांफ्रेंस से हटाया

एक निजी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन से उपजे विवाद के बीच हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी ने आज नईम खान नीत नेशनल फ्रंट को अलगाववादी संगठन से निलंबित कर दिया और साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई है।

अलगाववादी नेता नईम खान और फारूक डार उर्फ बिटटा कराटे का स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है। स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने पाकिस्तान के आतंकवादी संगठनों से धन हासिल करना स्वीकार किया है।

अलगाववादी समूह के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा, अपनी विशेष शक्तियों का (हुर्रियत के संविधान के मुताबिक) का प्रयोग करते हुए गिलानी ने आज नेशनल फ्रंट को हुर्रियत कांफ्रेंस की प्राथमिक सदस्यता से तब तक के लिए निलंबित कर दिया जब तक कि सभी संबंधित मुददों पर स्पष्टीकरण नहीं आ जाता है।

उन्होंने कहा, हालांकि खान (नईम) ने क्लिप की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए हैं लेकिन उनकी सदस्यता निलंबित रहेगी और निलंबन श्रीनगर और हुर्रियत के पीओके चैप्टर में तत्काल प्रभाव से लागू होगा। यह मेरा नैतिक कर्तव्य है और फोरम के प्रमुख के तौर पर मुक्षे अपना काम पूरा करना है।

हुर्रियत ने पक्षपाती रिपोर्टिंग के लिए मीडिया की भी आलोचना की। प्रवक्ता ने कहा, वे औपनिवेशिक मानसिकता को बढ़ावा दे रहे हैं और नेतत्व तथा स्वतंत्रता की जारी लड़ाई को बदनाम करने पर तुले हुए हैं।
     
गिलानी ने कहा कि हिज्बुल मुजाहिददीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद घाटी में 2016 में उत्पन्न अशांति न तो सुनियोजित थी न ही उसे पाकिस्तान ने उकसाया था।
     
इससे पहले संवाददाता सम्मेलन में अलगाववादी नेता नईम खान ने कहा कि वीडियो से छेड़छाड़ हुई है और उन्होंने चैनल को पूरा वीडियो चलाने की चुनौती दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Naeem Khan suspended by Hurriyat for taking money from Pakistan
मासूमों में बढ़ रही नशे की लत, भविष्य पर ग्रहणरीठासाहिब में सात जून से होगा सालाना जोड़ मेला