ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराष्ट्रपति चुनाव: मेरी लड़ाई गांधीवादी विचारधारा के लिए- मीरा कुमार

राष्ट्रपति चुनाव: मेरी लड़ाई गांधीवादी विचारधारा के लिए- मीरा कुमार

राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने शुक्रवार को अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की...

राष्ट्रपति चुनाव: मेरी लड़ाई गांधीवादी विचारधारा के लिए- मीरा कुमार
एजेंसियां,अहमदाबादFri, 30 Jun 2017 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने शुक्रवार को अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की विचारधारा को आगे लेकर जाने के लिए है।

साबरमती आश्रम पहुंची मीरा ने कहा, इस समय मैं जो लड़ाई लड़ रही हूं, वह महात्मा गांधी की विचारधारा के लिए है। हमें गांधी की विचारधारा को आगे ले जाना है। इसलिए मैं इस स्थान से कुछ शक्ति हासिल करने के लिए आई हूं। मैंने साबरमती आश्रम में गांधीजी के हृदय कुंज में कुछ समय बिताया। मुझे आज इस लड़ाई को आगे ले जाने के लिए बहुत ऊर्जा मिली है। आश्रम में आने से मुझे शांति मिली है।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, मैं गुजरात के लोगों, खासकर हाशिए पर जीने वाले लोगों के लिए समृद्धि की कामना करती हूं। इससे पहले गुरुवार को गुजरात पहुंचने पर हवाई अड्डे पर पत्रकारों से मीरा ने कहा कि था कि राष्ट्रपति चुनाव विचारधार की लड़ाई है। न कि दलित बनाम दलित की। 

गौरतलब है कि  मीरा ने शुक्रवार को महात्मा गांधी की ओर से 1917 में स्थापित आश्रम में लगभग 40 मिनट बिताए। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के नेता भरत सिहं सोलंकी और शंकर सिंह वाघेला थे। मीरा 17 जुलाई को होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद के खिलाफ खड़ी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें