ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशShocking: हाथी और उसके बच्चे को लगाई आग, फोटो देखकर खौफ में आ जाएंगे आप!

Shocking: हाथी और उसके बच्चे को लगाई आग, फोटो देखकर खौफ में आ जाएंगे आप!

आग में जलते हाथी और उसके बच्चे की एक तस्वीर ने वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी प्रतियोगिता जीती है। यह तस्वीर पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले की है जिसे फोटोग्राफर बिप्लब हाजरा ने खींची है।  स्थानीय...

Shocking: हाथी और उसके बच्चे को लगाई आग, फोटो देखकर खौफ में आ जाएंगे आप!
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानWed, 08 Nov 2017 08:43 AM
ऐप पर पढ़ें

आग में जलते हाथी और उसके बच्चे की एक तस्वीर ने वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी प्रतियोगिता जीती है। यह तस्वीर पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले की है जिसे फोटोग्राफर बिप्लब हाजरा ने खींची है। 

स्थानीय लोगों और हाथियों के बीच हुए संघर्ष में कुछ लोगों ने हाथियों को आग के हवाले कर दिया था। तस्वीर में हाथी इससे बचकर भागने की कोशिश कर रहे हैं।

सैंचुरी वाइल्डलाइफ मैगजीन द्वारा आयोजित की गई इस प्रतियोगिता में अवॉर्ड देते समय इस तस्वीर के बारे में कहा गया कि इस तरह का अपमान आम बात की तरह है। फोटो लेने वाले हाजरा ने बताया कि हाथियों के चिल्लाते हुए यह तस्वीर तब ली थी जब उनपर पटाखे और आग के गोले फेंके जा रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस इलाके में हाथियों और आम लोगों के बीच संघर्ष की खबर आती रहती है। यहां ये हाथी पहले कई सालों से घूमते रहते हैं लेकिन अब हालात बहुत खराब होने लगे हैं।

बांकुड़ा में रहने वाले मेनिक मजूमदार कहते हैं कि यहां होने वाले नुकसान के लिए गांव में रहने वाले जिम्मेदार हैं। यहां हाथियों पर लगातार हमले होते रहते हैं। उन्होंने बताया कि हालांकि, यह भी है कि हाथी लगातार ग्रामीणों के खेत, फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं। 

ये भी पढ़ें: अमेरिका:राष्ट्रपति ट्रंप को महिला ने दिखाई थी मिडिल फिंगर, मिली ये सजा

फोटो साभार: बिप्लब हाजरा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें