ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमोदी की अपीलः भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करें सभी राजनीतिक दल

मोदी की अपीलः भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करें सभी राजनीतिक दल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की जरुरत बताते हुए सभी राजनीतिक दलों से ऐसे नेताओं के खिलाफ एकजुट होने की अपील कि जो अपने खिलाफ हो रही कानूनी कार्रवाई को सियासी...

मोदी की अपीलः भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करें सभी राजनीतिक दल
नयी दिल्ली, एजेंसी।Mon, 17 Jul 2017 09:50 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की जरुरत बताते हुए सभी राजनीतिक दलों से ऐसे नेताओं के खिलाफ एकजुट होने की अपील कि जो अपने खिलाफ हो रही कानूनी कार्रवाई को सियासी साजिश बताकर बचना चाहते हैं। 

मोदी ने संसद के मानसून सत्र की पूर्वसंध्या पर सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि पिछले कई दशकों में राजनीतिक नेताओं की साख हमारे बीच के ही कुछ नेताओं के बर्ताव की वजह से कठघरे में है। हमें जनता को यह भरोसा दिलाना ही होगा कि हर नेता दागी नहीं, हर नेता पैसे के पीछे नहीं भागता। इसलिए सार्वजनिक जीवन में स्वच्छता के साथ ही भ्रष्ट नेताओं पर कार्रवाई भी आवश्यक है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ नेता उनके खिलाफ चल रही कानूनी कार्रवाई को सियासी साजिश बताकर बचने का रास्ता तलाश रहे हैं। ऐसे नेताओं के खिलाफ सभी दलों को एकजुट होकर काम करना होगा। मोदी का इशारा परोक्ष रूप से तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं की ओर था जिनके खिलाफ हाल ही में सरकारी एजेंसियों ने भ्रष्टाचार के आरोपों में कार्रवाई की है और इन दलों ने इसे राजनीतिक साजिश तथा बदले की भावना से की जा रही कार्रवाई बताया है।

उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से भ्रष्टाचार में लिप्त अपने नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की। मोदी ने कहा,'हर राजनीतिक दल की जिम्मेदारी है कि वो अपने बीच मौजूद ऐसे नेताओं को पहचाने और उन्हें अपने दल की राजनीतिक यात्रा से अलग करता चले। जिन लोगों ने देश को लूटा है, उनके साथ खड़े रह कर देश को कुछ हासिल नहीं होगा।'


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें