class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुश्किल में छात्र, MBBS फर्स्ट ईयर का दाखिला रद्द

MBBS

मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) ने पुडुचेरी की डीम्ड यूनिवर्सिटियों और निजी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के पहले साल के छात्रों का दाखिला रद्द कर दिया है। जिन दाखिलों को रद्द किया गया, वह शैक्षणिक साल 2016-2017 के दौरान केंद्रीकृत काउंसलिंग के बिना और आखिरी तारीख के बाद दिया गया था।

सात सितंबर के अपने पत्र में एमसीआई ने पुडुचेरी के स्वास्थ्य सचिव और स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक को निर्देश दिया कि वे ऐसे छात्रों को संस्थानों की नामांकन सूची से हटाएं, जिन्हें बगैर सेंटेक काउंसलिंग या दाखिले की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2016 के बाद प्रवेश दिया गया।

मामले में एमसीआई ने अधिकारियों को दो हफ्ते के अंदर निपटारा रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। एमसीआई ने कहा कि आखिरी तारीख के बाद दिए गए दाखिले अनियमित थे। अपनी निगरानी उप-समिति के निष्कर्षों के आधार पर एमसीआई ने यह निर्देश दिए। उप-समिति ने सेंटेक छात्र अभिभावक संघ की शिकायत की जांच की थी, जिसने पिछले साल चार डीम्ड यूनिवर्सिटियों और तीन निजी कॉलेजों की दाखिला प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगाए थे।

पीएम मोदी-अबे ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, पढ़ें:10 खास बातें

EXCLUSIVE: किसी भी कीमत में नहीं बच सकता था प्रद्युम्न, जानें क्यों

बच्चों की सुरक्षा:CBSE का फरमान, सभी स्कूलों को लगाने होंगे CCTV कैमरे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Medical Counselling of India canceled MBBS Enrollment
तैयारी: बीजेपी ने तय किया बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटें जीतने का लक्ष्यपीएम मोदी-अबे ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को दी चेतावनी, पढ़ें:14 खास बातें