class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेरबदल: वेंकैया नायडू के इस्‍तीफे के बाद स्‍मृति ईरानी को सूचना प्रसारण और नरेंद्र तोमर को शहरी विकास मंत्रालय मिला

स्मृति ईरानी

एनडीए के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेकैंया नायडू के केंद्रीय कैबिनेट से इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं शहरी विकास मंत्रालय का मंत्रालय का जिम्मा वरिष्ठ मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस फेरबदल की जानकारी दी है। वेंकैया के पास केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और आवासीय एवं शहरी मामलों के 2 मंत्रालय थे।

 

स्मृति ईरानी के पास अभी टेक्सटाइल मंत्रालय है जबकि तोमर ग्रामीण विकास मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे हैं। आपको बता दें कि सोमवार को NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर वेंकैया के नाम की घोषणा की गई थी। बीजेपी संसदीय बोर्ड ने एक बैठक में नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना। UPA ने महात्मा गांधी के पौत्र व रिटायर्ड IAS अधिकारी गोपालकृष्ण गांधी को इस पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। संख्याबल के हिसाब से उपराष्ट्रपति पद पर वेंकैया का चुना जाना लगभग तय है। NDA के सभी दलों के अलावा AIADMK और वाईएसआर कांग्रेस ने भी वेंकैया की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। वहीं गोपाल कृष्ण गांधी की उम्मीदवारी का समर्थन 18 विपक्षी दलों के अलावा बीजू जनता दल ने किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:M VenkaiahNaidu has resigned additional charge of the Ministry of I&B has been given to smriti irani
जम्मू-कश्मीर: आपसी कहासुनी के बाद जवान ने मेजर को मारी गोली, मौके पर मौत शर्मनाक: बाल गंगाधर तिलक के पड़पोते के खिलाफ रेप की FIR दर्ज- पुलिस