ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकसा शिकंजाः 22 ठिकानों पर आयकर का छापा, लालू बोले भाजपा को नया साथी मुबारक

कसा शिकंजाः 22 ठिकानों पर आयकर का छापा, लालू बोले भाजपा को नया साथी मुबारक

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। पहले चारा घोटाला और अब बेनामी संपत्ति का मामला। आयकर विभाग ने लालू यादव के खिलाफ...

लालू यादव के खिलाफ इनकम टैक्स की रेड
1/ 2लालू यादव के खिलाफ इनकम टैक्स की रेड
बेनामी संपत्ति मामले में लालू यादव के खिलाफ आयकर विभाग का छापा
2/ 2बेनामी संपत्ति मामले में लालू यादव के खिलाफ आयकर विभाग का छापा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 16 May 2017 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। पहले चारा घोटाला और अब बेनामी संपत्ति का मामला। आयकर विभाग ने लालू यादव के खिलाफ बेनामी संपत्ति के मामले में दिल्ली-एनसीआर के 22 ठीकानों पर छापेमारी की है। विभाग ने आज सुबह करीब आठ बजे से ही यह छापेमारी शुरू की। यह छापे एक हजार करोड़ रुपये की कथित बेनामी संपत्ति की खरीद-फरोख्त से जुड़े हैं।

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पिछले सप्ताह इस कथित खरीद-फरोख्त की जांच कराने की मांग की थी। उनका आरोप है कि यादव की बेटी मीसा भारती ने राज्यसभा चुनाव में दिये हलफनामे में इस कथित लेन-देन का खुलासा नहीं किया था। यह खरीद-फरोख्त उस दौरान की गयी जब लालू यादव पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार में रेल मंत्री थे।

 

लालू यादव ने किया ट्वीट 
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से भाजपा पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा की मैं किसी से डरने वाला नहीं और बीजेपी को उनके नए साथी मुबारक  

 

भाजाप पर निशाना 
लालू यादव के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी के बाद राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह कार्रवाई लालू यादव को खत्म करने की भाजपा की चाल है।  

छापेमारी से सब होगा साफः सुशील मोदी

वहीं भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा है कि 40 दिनों से ये मुद्दा उठा रहा था। कल सोमवार को नीतीश कुमार ने भी कहा था कि केंद्र को जांच करनी चाहिए। अब छापे से सब कुछ साफ हो जाएगा। 

लालू को झटकाः SC का आदेश, चारा घोटाले में चलेगा साजिश रचने का केस
 
बता दें कि भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। सुशील मोदी ने लालू प्रसाद यादव पर आरोप लगाया था कि वे बेनामी संपत्ति के मालिक हैं और उन्होंने चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में अपने गुप्त व्यवसाय का उल्लेख नहीं किया था। इसके साथ ही सुशील मोदी ने लालू के बच्चों से जुड़ी कई बेनामी संपत्तियों का भी खुलासा किया है। सुशील कुमार मोदी ने इस मामले में केंद्रीय एजेंसियों से हस्तक्षेप करने की मांग की थी।

मोदी बोले, बिहार के रॉबर्ट वाड्रा हैं लालू यादव

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते भाजपा ने लालू प्रसाद, उनकी सांसद बेटी मीसा भारती और उनके दोनों बेटों पर लगभग 1,000 करोड़ रूपये के भ्रष्ट भूमि सौंदों में शामिल होने का आरोप लगाया था और केंद्र सरकार से दिल्ली में हुए ऐसे ही एक सौदे की जांच की मांग की थी।  गौरतलब है कि लालू के दोनों बेटे बिहार सरकार में मंत्री हैं।

उच्चतम न्यायालय के फैसले ने लालू को झुकने पर मजबूर किया: सुशील मोदी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें