class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू-कश्मीर: LOC पर सेना ने मार गिराए 2 आतंकी, अनंतनाग में इंटरनेट बैन

LoC

जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा के गुरेज सेक्टर ने सेना ने एक बार फिर आतंकी घुसपैठ नाकाम कर दी है। सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए हैं वहीं 2-3 आतंकियों के अभी भी वहां छिपे होने की आशंका है। यह एनकाउंटर अभी भी चल रहा है।

वहीं दूसरी तरफ अनंतनाग में सोमवार रात हुए एनकाउंटर में सेना ने 3 आतंकी मार गिराए। इसके बाद अनंतनाग जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। स्थिति को ध्यान में रखते हुए इलाके में इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है।

J&K: अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले 3 आतंकियों को सेना ने अनंतनाग में किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात मुठभेड़ में सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। दक्षिण कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ देर रात तक जारी रही।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि रात करीब आठ बजे जिले के वनीहामा गांव में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे आतंकरोधी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई। गोलीबारी में तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। 

पाकिस्तानी सेना ने राजौरी और पुंछ सेक्टर में किया संघर्ष विराम का उल्लंन

पाकिस्तानी सेना ने आज राजौरी और पुंछ सेक्टर में मोटार्र के गोले दागे और गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंन किया जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने कड़ी जवाबी कार्रवाई की। रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। 

राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है और क्षेत्र के निवासियों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है। इसके अलावा समन्वय के लिये क्षेत्रीय अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी से राजौरी और पुंछ सेक्टर के पंजग्रेन, राजधानी और नैका गांव की करीब 4,500—5,000 की आबादी प्रभावित हुयी है।

रक्षा प्रवक्ता ने कहा, "पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर राजौरी एवं पुंछ सेक्टर के भीमबर गली में बगैर किसी उकसावे के सुबह करीब पौने सात बजे छोटे एवं स्वाचालित हथियारों से अधाधुंध गोलीबारी की और मोटार्र के गोले दागने शुरू कर दिए"

उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का कड़ा जवाब दे रहे हैं। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर राजौरी, पुंछ और बारामुला जिले में कल पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी एवं मोटार्र दागने से सेना के एक जवान और नौ साल की एक लड़की की मौत हो गयी थी, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गये थे।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jammu-Kashmir: Army foils infiltration bid along LoC in Gurez, two terrorists killed and internet banned in Anantnag
पानी से तबाही:बाढ़ में बहे 4 गांव,ओडिशा में हजारों लोगों ने किया पलायनउपराष्ट्रपति चुनावः NDA उम्मीदवार वेंकैया नायडू और UPA के गोपाल कृष्ण ने गांधी किया नामांकन