class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान में आईएसआई का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

A suspected agent of Pakistan’s ISI and two other Pakistani men have been detained in Rajasthan

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एक संदिग्ध एजेंट को राजस्थान के जैसलमेर से गिरफ्तार किया गया है।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि संदिग्ध आईएसआई एजेंट को खुफिया सूचनाओं के आधार पर जैसलमेर में उसके कुंजारी गांव से हिरासत में लिया गया। उसकी पहचान हाजी खान के रूप में हुई है। उसे राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा और सेना की खुफिया इकाई के संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया। राजस्थान के एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि खान पर आईएसआई तक गोपनीय सूचनाएं पहुंचाने का आरोप है। उसे पूछताछ के लिए जोधपुर ले जाया गया है।

जांचकर्ताओं का कहना है कि संदिग्ध के पास से कई जाली दस्तावेज बरामद किए गए हैं। अधिकारी ने बताया, ‘खान को कुछ महीने पहले भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में उसे छोड़ दिया गया था। वह नियमित तौर पर पाकिस्तान आता-जाता रहा है, क्योंकि उसके नाना का घर वहां है।’

कुंजारी वायुसेना के चंदन फील्ड फायरिंग रेंज में स्थित है, जो पोखरण फील्ड फारिंग रेंज का हिस्सा है। जांच एजेंसियों का मानना है कि संदिग्ध एजेंट ने आईएसआई को भारतीय सेना तथा वायुसेना के अभ्यासों के संबंध में महत्वपूर्ण सूचनाएं मुहैया कराईं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ISI agent detained in Rajasthan’s Jaisalmer
रीठासाहिब में सात जून से होगा सालाना जोड़ मेलानोटबंदी ने तीन महीने में डेढ़ लाख दिहाड़ी मजदूरों का छीन लिया रोजगार