ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशखतराः दिल्ली में आतंकी हमले का इनपुट, सुरक्षा एजेंसियां हुईं चौकस

खतराः दिल्ली में आतंकी हमले का इनपुट, सुरक्षा एजेंसियां हुईं चौकस

राजधानी में आतंकी खतरे का खुफिया इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा को और चौकस कर दिया गया है। खासतौर से भीड़भाड़ वाले इलाकों पर पैनी नजर रखी जा रही है। हालांकि मैनचेस्टर में सोमवार को हुए फिदायीन हमले के बाद...

खतराः दिल्ली में आतंकी हमले का इनपुट, सुरक्षा एजेंसियां हुईं चौकस
नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाताFri, 26 May 2017 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी में आतंकी खतरे का खुफिया इनपुट मिलने के बाद सुरक्षा को और चौकस कर दिया गया है। खासतौर से भीड़भाड़ वाले इलाकों पर पैनी नजर रखी जा रही है। हालांकि मैनचेस्टर में सोमवार को हुए फिदायीन हमले के बाद से ही राजधानी में हाई अलर्ट कर दिया गया था। लेकिन ताजा इनपुट के बाद सुरक्षा पर खास ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं। 

खुफिया इनपुट के मुताबिक भारत में करीब 20 से ज्यादा आतंकी घुस गए हैं, जो संभवत: दिल्ली, मुंबई, पंजाब और राजस्थान में छिपे हो सकते हैं। आतंकियों का मकसद राजधानी में बड़े पैमाने पर दहशत फैलाने का है। इस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। संदिग्धों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। सभी जिलों के मुखिया को तो निर्देश दिए ही गए हैं साथ ही अन्य यूनिटों को भी सतर्कता बरतने को कहा गया है। 

ताजा खुफिया इनपुट के बाद खासतौर पर जिन इलाकों की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है, उसमें आईजीआई एयरपोर्ट, राजधानी के मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे के अलावा धार्मिक व ऐतिहासिक महत्व के ठिकाने, होटल, सिनेमा घर, मॉल और भीड़भाड़ वाले बाजार शामिल हैं। इन जगहों पर खास नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली पुलिस के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी अपनी सुरक्षा को लेकर पूरी तरह सतर्क कर दी गई हैं। विदेशों से आने वाले संदिग्ध फोन कॉल, एसएमएस और ईमेल पर पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। 

पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने सभी जिला पुलिस उपायुक्तों को निर्देश जारी कर सुरक्षा में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतने का निर्देश जारी किया है। गश्त बढ़ा दी गई है और संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जा रही है। माना जा रहा है कि इस बात के मद्देनजर ही दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को ‘पराक्रम कमांडो वैन’ की शुरुआत की और उसे दस संवेदनशील स्थानों पर अत्याधुनिक हथियारों लैस कमांडो दस्ते के साथ तैनात कर दिया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें