class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रत्यर्पण: विजय माल्या की दलीलों का 3 नवंबर तक जवाब देगा भारत

India to reply Vijay Mallaya's defence by November 3

बैंकों का करीब नौ हजार करोड़ रुपये का ऋण लेकर ब्रिटेन भागे शराब कारोबारी विजय माल्या को प्रत्यर्पित करने का मुद्दा ब्रिटिश कोर्ट में विचाराधीन है। इस सिलसिले में भारत को बचाव पक्ष के साक्ष्य के संबंध में ब्रिटेन की अदालत में 3 नवंबर से पहले जवाब देना है। यह जानकारी गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दी। ब्रिटेन की वेस्टमिनिस्टर मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश मामले का ब्योरा देते हुए कुमार ने कहा, विभिन्न वित्तीय अनियमितताओं में आरोपी माल्या के प्रत्यर्पण का आग्रह 9 फरवरी को ब्रिटेन उच्चायोग को सौंपा गया था। 

18 अप्रैल को भी हुआ गिरफ्तार 
माल्या को 18 अप्रैल को गिरफ्तार करने के बाद प्रत्यर्पण मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष पेश किया गया था और उसे सशर्त जमानत दी गई थी। प्रवक्ता ने कहा कि मामले की प्रबंधन समीक्षा 6 जुलाई को हुई थी और प्रत्यर्पण के संबंध में सुनवाई की संभावित तारीख 4 दिसंबर घोषित की गई थी। इसी के अनुरूप माल्या की जमानत समान शर्तें तब तक के लिए बढ़ा दी गई थी। उन्होंने कहा कि एक अन्य मामले की प्रबंधन समीक्षा सुनवाई 14 सितंबर 2017 को हुई थी। इसमें ब्रिटेन की अभियोजन सेवा के समक्ष बचाव पक्ष का साक्ष्य पेश किया गया था और जिस पर भारतीय पक्ष को जवाब देना था । भारतीय प्राधिकार को बचाव पक्ष के साक्ष्य के संबंध में 3 नवंबर 2017 से पहले जवाब देना है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India to reply Vijay Mallaya defence by November 3
आरुषि मर्डर केस: आज शाम डासना जेल से बाहर आएंगे राजेश और नूपुर तलवार टॉप 10 न्यूज:अब नाबालिग पत्नी से संबंध बनाने पर उम्रकैद तक की सजा, पढ़ें देश-दुनिया की 9 बजे तक की कुछ खास खबरें