class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीलामीः बिक गया डॉन दाऊद इब्राहिम का घर और होटल, जानिए कौन है खरीददार

Dawood Ibrahim living in Pakistan, with 21 names and 3 addresses in Karachi

आज भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन और भगोड़ा माफिया दाऊद इब्राहिम कास्कर की तीन संपत्तियां नौ करोड़ रुपए में नीलाम हो गईं। दक्षिण मुंबई के चर्चगेट इलाके में स्थित इंडियन मर्चेंट चैंबर में आज ये नीलामी हुई। इसमें रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग, शबनम गेस्ट हाउस इमारत शामिल हैं। बता दें कि पहले भी इनकी निलामी की तारीख निकाली गई थी। लेकिन पिछली बार इसे कोई खरीद नहीं सका। इस बार बुरहानी ट्रस्ट ने इन संपत्तियों को खरीदा है। खबरों के अनुसार एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने नीलामी के लिए आवेदन किया था। दाऊद को दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में कई संपत्तियों का मालिक माना जाता है। 

होटल खरीदकर टॉयलेट बनाएंगे- स्वामी चक्रपाणि
हिन्दू धार्मिक गुरु स्वामी चक्रपाणि ने घोषणा की है कि वो भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की इमारत को खरीदकर वहां सार्वजनिक शौचालय बनाने वाले हैं। इसके लिए उन्हें मंगलवार को 23 लाख 72 हजार रुपए की जमानत राशि जमा करनी होगी। वहीं तय वक्त में एक करोड़ 18 लाख 63 हजार रुपए का पेमेंट करना होगा। पिछली बार नीलामी में दाऊद की कार खरीदकर वे उसे सार्वजनिक रूप से जला चुके हैं। चक्रपाणि ने दावा किया कि उन्हें उसके बाद कई बार दाऊद से धमकियां मिलीं है मगर वह डरते नहीं है। 

12 लोगों ने मांगी जानकारी
आपको बता दें कि जांच एजेंसी सीबीआई ने 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम की कुल 10 सम्पतियां जब्त की थी। उन्हीं में से तीन रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग, शबनम गेस्ट हाउस इमारत की नीलामी आज होनी है। नीलामी के दौरान इच्छुक ख़रीददार बंद लिफाफा, खुद मौजूद होकर और ई-ऑक्शन में हिस्सा लेकर बोली लगाएंगे। 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम के घर, होटल और गेस्ट हाउस की नीलामी राज्य सरकार का रेवेन्यू डेप्सर्टमेंट डिपार्टमेंट के देख रेख में होगी। बताया जा रहा है कि दाऊद की प्रॉपर्टी की नीलामी में हिस्सा लेने के लिए 12 लोगों ने जानकारी मांगी है। 

कलंक कथा : दाऊद ने कैसे मुम्बई में खड़ा किया खौफ का साम्राज्य 

रौनक अफरोज होटल है खास 
दाऊद इब्राहिम की जब्त की गई 10 में से 3 प्रॉपर्टीज की आजन होने वाली नीलामी में रौनक अफरोज होटल खास है। पिछली बार जर्नलिस्ट एस बालाकृष्णन ने इसके लिए चार करोड़ 28 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन वे रकम चुका नहीं सके। वहीं नीलाम की जाने वाली अन्य दो प्रॉपर्टीज में डामरवाला बिल्डिंग के 6 कमरे और याकूब स्ट्रीट स्थित शबनम गेस्ट हाउस भी शामिल हैं। जिन तीन प्रॉपर्टीज की नीलामी होनी है उनमें से दो मुंबई में और एक औरंगाबाद में है।

दाऊद इब्राहिम का सफर: आखिर कैसे बना अंडरवर्ल्ड की दुनिया का सरताज

नीलाम होने वाली दाऊद की प्रॉपर्टी की रिजर्व प्राइस
- पाकमोडिया स्ट्रीट पर बनी डामरवाला बिल्डिंग की रिजर्व प्राइस 1 करोड़ 55 लाख 76 हजार रुपए है।
- भिंडी बाजार में ही बने होटल रौनक अफरोज के लिए 1 करोड़ 18 लाख की रिजर्व प्राइस रखी गई है।
- पाकमोडिया स्ट्रीट पर बने शबनम गेस्ट हाउस के लिए 1 करोड़ 21 लाख 43 हजार की प्राइस रिजर्व रखी गया है।

दाऊद की बहनः गॉडमदर ऑफ नागपाड़ा के नाम से चर्चित थीं हसीना पार्कर

इन अभिनेत्रियों से भी रहा है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का कनेक्शन!

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india most wanted don dawood ibrahims property of mumbai to be auctioned today
रोचक खबरें: 2018 के लिए नास्त्रेदमस ने की हैं ये डराने वाली भविष्यवाणियां, आदमी ही आदमी को मार डालेगा, पढ़ें वायरल खबरेंऑपरेशन क्लीनः कुलगाम मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद