ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट जाकर भारत ने गलती की : काटजू

जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट जाकर भारत ने गलती की : काटजू

विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे सेवानिवृत्त जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने कुलभूषण जाधव के मामले में भारत के रुख की आलोचना की है। उन्होंने शनिवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) जाकर...

जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट जाकर भारत ने गलती की : काटजू
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 20 May 2017 10:49 PM
ऐप पर पढ़ें

विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे सेवानिवृत्त जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने कुलभूषण जाधव के मामले में भारत के रुख की आलोचना की है। उन्होंने शनिवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय अदालत (आईसीजे) जाकर भारत ने आलोचना की। 

जस्टिस काटजू ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि एक तरह से हम पाकिस्तान के हाथों में खेल रहे हैं। इससे पाकिस्तान दूसरे द्विपक्षीय मुद्दों को आईसीजे में ले जा सकता है। काटजू ने कहा कि पाकिस्तान इसका इस्तेमाल कश्मीर के मुद्दे को लेकर कर सकता है। ऐसी हालात आई तो भारत आईसीजे के फैसले पर कुछ कह भी नहीं पाएगा।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तो खुश होगा कि भारत एक व्यक्ति से जुड़े मुद्दे को लेकर आईसीजे पहुंचा है। ऐसी स्थिति में वह कई सारे मुद्दे खासकर कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाएगा, जिसका हम हमेशा से विरोध करते रहे हैं। 

पाकिस्तानी वकील की सेवा लेने पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा
भाजपा ने शनिवार को कहा कि यूपीए सरकार ने साल 2004 में पंचाट से जुड़े एक मामले में पाकिस्तानी मूल के उसी वकील की सेवाएं ली थीं, जिसने जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में पाक का प्रतिनिधित्व किया था।

भाजपा प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने कहा कि पार्टी को निश्चित तौर पर यह बताना चाहिए कि उसकी सरकार ने डाभोल परियोजना के एनरॉन जैसे संवेदनशील मामले में खावर कुरैशी की सेवाएं ली थीं। राव ने कहा कि यह सवाल देशभक्ति से जुड़ा हुआ है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि संप्रग सरकार को ऐसे संवेदनशील मामले में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक भी भारतीय वकील नहीं मिला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें