ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशये कैसी सजा: पत्नी ने बनाई काली चाय तो पति ने कहा तलाक..तलाक..तलाक

ये कैसी सजा: पत्नी ने बनाई काली चाय तो पति ने कहा तलाक..तलाक..तलाक

सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक को असंवैधानिक करार देने के कुछ दिन बाद ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। जहां युवक ने अपनी पत्नी को महज इस बात पर तुरंत तलाक दे दिया...

ये कैसी सजा: पत्नी ने बनाई काली चाय तो पति ने कहा तलाक..तलाक..तलाक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 29 Aug 2017 11:14 AM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक को असंवैधानिक करार देने के कुछ दिन बाद ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। जहां युवक ने अपनी पत्नी को महज इस बात पर तुरंत तलाक दे दिया क्योंकि पत्नी युवक के लिए काली चाय लेकर आई थी। इस बात पर पति को गुस्सा आ गया और उसने पत्नी को तुरंत तलाक दे दिया और साथ रहने से मना कर दिया।  बताया जा रहा है कि इससे पहले पत्नी ने पति से दूध के लिए पैसे मांगे थे तब भी उसने पत्नी को मायके से पैसे लाने को कह दिया था। 

कोर्ट के फैसले के बाद तीन तलाक असंवैधानिक
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तीन तलाक को असंवैधानिक करार दे दिया गया है। इसका मतलब है कि अगर मुस्लिम पति अपनी पत्नी को तुरंत तलाक देता है तो वो मान्य नहीं होगा। वो तलाक रद्द हो जाएगा। इस फैसले के बाद भी युवक ने अपनी पत्नि को तुरंत तलाक दिया।

तलाक पर आलिमा करेंगी देश भर में जलसे

काउंसलिंग के जरिए केस सुलझाने की कोशिश
जब ये मामला जब पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने इस मामले को सुलझाने के लिए और कोई भी कार्रवाई करने से पहले दोनों लोगों को एक संस्था गौरवी वन स्टॉप क्राइसिस में जाने की सलाह दी। खबरों की माने तो जब काउंसलिग संस्थान ने महिला के शौहर से इस बारे में बात की तो उसने कहा कि उसने गुस्से में तीन तलाक दे दिया था। उसे सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में नहीं पता था। अब वो काजियात से मशवरा करने के बाद ही बीवी को रखेगा।

तीन तलाक : नगमा को न्याय दिलाने को निदा ने मोदी से लगाई गुहार

कानून के दायरे में होगा फैसला
स्थानीय मीडिया को दिए बयान में शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने कहा कि अब तक उनके पास इस तरह का कोई केस नहीं आया है। अगर काजियात में कोई मामला आएगा, तो कानून के दायरे में रहकर सवालों के जवाब के दिए जाएंगे।

अदालत के आदेश के बावजूद तीन तलाक की भेंट चढ़ी बादम गांव की फातमा सुरैया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें