class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंचकूला हिंसा:हनीप्रीत को 23 OCT तक न्यायिक हिरासत में अंबाला जेल भेजा

Honeypreet Insan Sent To Judicial Custody For 23rd October

दुष्कर्म के मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 25 अगस्त को दोषी ठहराये जाने के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में पंचकूला की एक अदालत ने आज हनीप्रीत इंसां को 23 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस हिंसा में 41 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि कई अन्य जख्मी हो गए थे। नौ दिन की पुलिस हिरासत की अवधि पूरी होने के बाद हनीप्रीत और सुखदीप कौर को आज कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रोहित वत्स की अदालत में पेश किया गया। 
      
बचाव पक्ष के वकील एस के गर्ग नरवाना ने कहा, हनीप्रीत और सुखदीप दोनों को 23 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। उन्होंने कहा कि उन्हें अंबाला सेंट्रल जेल में रखा जायेगा और 23 अक्तूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। गिरफ्तारी के बाद अदालत ने पहले उन्हें छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था बाद में उसे तीन और दिन के लिये बढ़ा दिया गया था। पुलिस हिरासत की अवधि आज खत्म हो गई थी। अभियोजन ने अदालत को बताया कि उन्होंने प्रियंका तनेजा (36), उर्फ हनीप्रीत का एक मोबाइल फोन बरामद किया है।   
इससे पहले कोर्ट की ओर से तीन दिन की रिमांड अवधि बढ़ाए जाने के बाद पुलिस ने हनीप्रीत से कई राज जानने की कोशिश की। पंचकूला दंगों की जांच कर रही हरियाणा पुलिस की एसआइटी हनीप्रीत को लेकर बुधवार को पहले पंजाब के भठिंडा गई और फिर राजस्‍थान ले कर पहुंची। पुलिस दिन में बठिंडा के गांव जंगीराना पहुंची और वहां जांच के बाद राजस्‍थान गई। सूत्रों की मानें तो अपनी जुबान न खोलने वाली हनीप्रीत ने पुलिस के सामने कई राज खोले हैं और उसी के आधार पर पुलिस उसे विभिन्‍न स्‍थानों पर ले जा रही है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Honeypreet Insan sent to Judicial Custody till 23rd of October to be sent to Ambala Jail
टॉप 10 न्यूज: पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की कुछ खास खबरेंSC सख्त: दिल्ली-NCR में पटाखों की बिक्री पर रोक बरकरार, खरीदे हुए पटाखे 11 बजे तक चलाने की मिली छूट, VIDEO INTERVIEW