class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लापता: क्या नेपाल में है हनीप्रीत इंसा? हरियाणा पुलिस की टीम पहुंची

डेरा स्च्चा सौदा के प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इंसा पिछले कुछ दिनों से लापता है। गुरमीत सिंह के जेल जाने के बाद से ही  हनीप्रीत गायब है। पुलिस लगातार उन्हें तालशने का काम कर रही है।  खबर है  कि हनीप्रीत नेपाल भाग गई है। हनीप्रीत उत्तर प्रदेश के लखीमपुर के जंगलों के रास्ते नेपाल भाग गई है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(Additional superintendent of police) घनश्याम चौरसिया के मुताबिक हनीप्रीत के नेपाल में होने की आशंका के चलते हरियाणा के दो पुलिसकर्मी उसे ढूंढते हुए गौरीफांट बॉर्डर तक आ गए हैं। इससे पहले भी खबर आई थी कि हनीप्रीत मुंबई के रास्ते विदेश भागने की फिराक में है। हालांकि बाद में ये खबर झूठी निकली थी।

पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस:
राम रहीम सिंह की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है। हनीप्रीत अब देश छोड़कर नहीं जा सकती है। हनीप्रीत समेत तीन लोगों के खिलाफ ये नोटिस जारी किया गया है। इसमें डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता आदित्या इंसा का भी नाम भी शामिल है। हनीप्रीत पर देशद्रोह का केस भी दर्ज है।

हनीप्रीत ने की थी बाबा को भगाने की साजिश:

हनीप्रीत पर राम रहीम को कोर्ट से भगाने की साजिश और पंचकूला में हिंसा भड़काने में हनीप्रीत का हाथ होने का भी आरोप है। बाबा राम रहीम को जब 25 अगस्त को पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत में लाया जा रहा था तब हनीप्रीत उनके साथ ही थीं। राम रहीम को बलात्कार का दोषी करार दिए जाने के बाद पूरे हरियाणा में हिंसा भड़क गई थी। जिसमें 31 लोगों की मौत हुई थी।

कौन है हनीप्रीत :

हनीप्रीत राम रहीम सिंह की मुंह  बोली बटी हैं। इनका नाम बाबा के गिरफ्तार होने के बाद सुर्खियों में आया। हनीप्रीत इंसां को राम रहीम के उत्तराधिकार की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है। प्रियंका तनेजा से हनीप्रीत बनी हरियाणा के फतेहाबाद की इस युवती ने डेरा प्रमुख के साथ कई फिल्मों में भी काम किया है। शुक्रवार (25 अगस्त) को जब अदालत से गुरमीत को जेल भेजा गया तो हेलिकॉप्टर में हनीप्रीत भी साथ में थी और डेरा प्रमुख के साथ उनका बैग लेकर चल रही थीं। परिवार के सदस्य के डेरा प्रमुख न बनने का नियम भी हनीप्रीत के उत्तराधिकार की दौड़ में आड़े नहीं आता। 

उत्तराधिकारी कौनः राम रहीम की मां की इच्छा, पोता जसमीत संभाले डेरा

गुरमीत का खेलः प्रचार के लिए बदली जन्म तारीख, सर्टिफिकेट से हुआ खुलासा

उत्तराधिकारी कौनः राम रहीम की मां की इच्छा, पोता जसमीत संभाले डेरा

फिल्मों में काम करती है गुरमीत राम रहीम की बेटी, ऐसा है बाबा का परिवार

सजा: राम रहीम के जेल में होने से परेशान हैं बाकी कैदी, की हड़ताल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Has Honeypreet fled to Nepal? Haryana Police reach Gaurifanta border
आज से 169 McDonalds स्टोर बंद, खतरे में 7000 कर्मचारियों की नौकरी टेरर फंडिंग केस: NIA ने की श्रीनगर-दिल्ली समेत 16 जगहों पर छापेमारी