ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवांटेडः हनीप्रीत की पकड़ के लिए एक्शन में पुलिस, नेपाल सीमा के स्टेशनों पर लगा पोस्टर

वांटेडः हनीप्रीत की पकड़ के लिए एक्शन में पुलिस, नेपाल सीमा के स्टेशनों पर लगा पोस्टर

नेपाल की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के पुलिस स्टेशनों में गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इंसा के फोटो लगाये गये है और पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया है ताकि वह पड़ोसी देश न भाग...

वांटेडः हनीप्रीत की पकड़ के लिए एक्शन में पुलिस, नेपाल सीमा के स्टेशनों पर लगा पोस्टर
लाइव हिन्दुस्तान एजेंसी ,दिल्लीSun, 10 Sep 2017 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के पुलिस स्टेशनों में गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इंसा के फोटो लगाये गये है और पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया है ताकि वह पड़ोसी देश न भाग सके। 

सिद्धार्थनगर के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार ने बताया कि नेपाल की सीमा से लगे कपिलवस्तु, मोहाना, शोहरतगढ़,लोटन और देबरूआ के पुलिस स्टेशनों को सावधान करते हुये वहां हनीप्रीत के फोटो लगाये गये है। खुफिया विभाग के कर्मचारियों को भी इस काम मे लगाया गया है। खासकर के 30 से 35 वर्ष हाई प्रोफाइल महिलाओं पर नजर रखने को कहा गया है, जो नेपाल की तरफ जाना चाहती हो।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने नेपाल की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के महाराजगंज, लखीमपुर खीरी और बहराइच जिलों की पुलिस को भी हनीप्रीत को लेकर सावधान रहने को कहा गया है। 

राम रहीमः डेरा में सर्च ऑपरेशन,जानें 2 दिनों में क्या-क्या आया सामने

उत्तर प्रदेश की करीब 599 किलोमीटर की सीमा नेपाल से सटी हुई है। यह सीमा प्रदेश के सात जिलों पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महाराजगंज से सटी हुई है। 

हरियाणा पुलिस अभी हाल में हनीप्रीत की तलाश में लखीमपुर खीरी गई थी, क्योंकि उन्हें शक था कि वह इस रास्ते नेपाल जा सकती है। 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नश्याम चौरसिया ने इस बात की पुष्टि की थी कि हरियाणा पुलिस के दो जवान इस मामले में खीरी के गौरीफंटा सीमा पर जांच पड़ताल करने आये थे। हरियाणा पुलिस ने गौरीफंटा पुलिस के साथ हनीप्रीत के बारे कुछ जानकारियां भी साझा की थी।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया, हरियाणा पुलिस को जब हनीप्रीत के यहां से जाने के बारे में कोई सुराग नहीं मिला तो वह वापस लौट गयी।   

उन्होंने कहा कि सीमा से एक पंजाब के नंबर का लावारिस वाहन बरामद हुआ था, उसके बाद से इस संबंध में जांच की जा रही है कि यह वाहन किसका है और क्या इसका हनीप्रीत से कोई संबंध है। 

30 वषीर्य हनीप्रीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी है। राम रहीम बलात्कार के आरोप में बीस साल की सजा पाकर जेल में है। उनके दोषी करार दिये और जेल जाने के बाद पूरे हरियाणा में हिंसा फैल गयी थी जिसमें 36 लोगों की जान गयी थी तथा करोड़ों रूपये की संपत्ति का नुकसान पहुंचा था। पुलिस ने एक सितंबर को हनीप्रीत के खिलाफ लुकआऊट नोटिस भी जारी किया हुआ है।

मुसीबत बढ़ीः जेल में राम रहीम बीमार,नर्सों ने अटेंड करने से किया इनकार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें