class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डॉक्टरों का खुलासा: गुरमीत राम रहीम को नहीं है कोई बीमारी

ram rahim

साध्वियों से दुष्कर्म मामले में रोहतक जेल में बीस साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को कोई बीमारी नहीं है। गुरमीत की ओर से स्वास्थ्य संबंधी शिकायत करने पर डॉक्टरों के जांच दल ने इस बात की पुष्टि की है। 
  
जेल में बंद गुरमीत ने मधुमेह के अलावा स्वास्थ्य संबंधी दूसरी परेशानियां भी बताई थीं। इसके बाद प्रशासन ने डॉक्टरों की एक टीम बुलाई। बीते शनिवार को डॉक्टरों की टीम उसकी जांच के लिए जेल पहुंची। इस टीम में मनोचिकित्सक भी थे। राम रहीम की जांच करने वाले एक डॉक्टर ने कहा है कि गुरमीत को जेल में हो रही बेचैनी का कुछ और कारण है। रिपोर्ट के अनुसार एक डॉक्टर ने अपनी पहचान छिपाने की शर्त पर बताया, राम रहीम को सेक्स की लत है। इसी वजह से उसे बेचैनी है। इसका इलाज हो सकता है, लेकिन देर हुई तो समस्या गंभीर हो सकती है। 

राम रहीम: डेरे में तलाशी अभियान पूरा, मिला अवैध गर्भपात क्लीनिक

रिपोर्ट बनाने में जुटी 10 टीमें
डेरा सच्चा सौदा में सर्च ऑपरेशन पूरा होने के बाद इस मामले में लगी दस टीमों ने रिपोर्ट बनाने का काम शुरू कर दिया है। दस टीमों द्वारा अपनी रिपोर्ट कोर्ट कमिश्नर को सौंपी जाएगी। उसके बाद सभी रिपोर्ट का मिलान करके एक विस्तृत रिपोर्ट बनाई जाएगी। इसे हाईकोर्ट में दायर किया जाएगा। कोर्ट कमिश्नर एकेएस पंवार ने मीडिया से हुई अनौपचारिक बातचीत में खुलासा किया कि डेरे में सर्च का काम दस टीमों को बनाकर किया गया है। उन्होंने दसों टीमों द्वारा अपनी-अपनी सर्च रिपोर्ट तैयार की जा रही है। यह रिपोर्ट एक-दो दिन में आ जाएगी। दस टीमों की अलग-अलग रिपोर्ट के आधार एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी। 

हाईकोर्ट में यह रिपोर्ट भले ही सीलबंद लिफाफे में दी जाएगी, लेकिन राज्य सरकार इसे पब्लिक डोमिन पर इसलिए डाल सकती है, ताकि लोगों में यह संदेश जाए कि ऐसा कुछ नहीं मिला, जिस तरह की आशंका जताई जा रही थी। उस रिपोर्ट को सीलबंद लिफाफे में हाईकोर्ट में दाखिल किया जाएगा। उन्होंने डेरे में खुदाई न किए जाने के संबंध में कहा कि यह अदालत का अधिकार क्षेत्र है कि वह खुदाई करवाना चाहती है अथवा नहीं। इस संबंध में अगर कोई निर्देश मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों के अनुसार इस रिपोर्ट में इन तथ्यों का भी जिक्र रहेगा कि डेरे की कहां और कितनी प्रापर्टी है और उसके कितने मालिक हैं। सैकड़ों लोग ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी प्रापर्टी डेरे के नाम कर दी, लेकिन अब खुद वह तंगहाली की जिंदगी जी रहे हैं। 

डेरा तलाशी Day 2: दो गुप्त सुरंगों का चला पता, मिली ये 10 चीजें

डेरे में पुरानी करेंसी, वन्य प्राणी, सुरंग, एके 47 के खाली बाक्स, ओबी वैन और वाकी टाकी समेत कई ऐसी चीजें मिली हैं, जिनके आधार पर यदि सरकार चाहे तो आरोपी बाबा व डेरा संचालकों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो सकता है। सरकार ने अभी तक डेरा प्रमुख को देशद्रोह का आरोपी नहीं बनाया है।

डेरा सर्च ऑपरेशन Day 1 Video: राम रहीम की रहस्यमय गुफा तक पहुंची पुलिस, मिली ये 16 चीजें

सिरसा में रेल सेवा शुरू, मोबाइल डाटा बेस इंटरनेट सेवा भी बहाल
सिरसा। डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के साध्वी यौनशोषण मामले में फंसने के बाद सिरसा में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ था। इसके बाद यहां रेल सेवा बंद कर दी गई थी। 24 को बंद हुई रेल सेवा सिरसा डेरे में सर्च आपरेशन पूरा होने के बाद सोमवार को बहाल हो गई है। सिरसा में मोबाइल डाटा बेस इंटरनेट सेवा भी बहाल कर दी गई है। जिला उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि आज सुबह 8.30 बजे से 9.30 बजे (1 घंटा) कर्फ्यू में ढील दी गई थी। अभी भी शाह सतनाम सिंह चौक से नेजियाखेड़ा टी प्वाइंट तक, कंगनपुर रोड व नेजियाखेड़ा टी प्वाइंट से बाजेकां रेलवे क्रोसिंग तक कर्फ्यू जारी है। यहां सायं 4 से 7 बजे तक भी कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। 

राम रहीम मामला: डेरा से पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा

वाहनों की जांच जारी
भले ही डेरा प्रकरण मंद हो गया है, लेकिन डेरा की तरफ सुरक्षा में कोई ढील नहीं है। डेरा की ओर जाने वाले वाहनों की अब भी तलाशी ली जा रही है। डेरा की तरफ कर्फ्यू अनवरत जारी रहेगा। हां, प्रशासन द्वारा कर्फ्यू में समय-समय पर ढील दी जा रही है ताकि लोग अपने दैनिक जरूरत का सामान खरीद सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gurmeet Ram Rahim has no disease
PM मोदी बोले-वंदे मातरम कहने का सबसे पहला हक सफाईकर्मियों का, पढ़ें भाषण की 10 बातें कामकाज में तेजी: तीनों सेनाप्रमुखों के साथ रोज बैठक करेंगी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण