class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखपुर हादसा:CM आदित्यनाथ बोले, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई बनेगी मिसाल

Gorakhpur tragedy

गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी) अस्पताल में शुक्रवार को ऑक्सीजन की कमी से 33 बच्चों की मौत हो गई थी। रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा करने पहुंचे। यहां पर सीएम योगी ने इस पूरी घटना के लिए दोषी ऑफिसर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस पूरी घटना की जांच बहुत जरूरी है। 

सीएम ने दिया जांच का भरोसा
सीएम योगी जब अस्पताल का दौरा करने पहुंचे तो यहां पर अपने आंसू नहीं रोक पाए। सीएम योगी ने जानकारी कहा कि इस पूरी घटना की जांच बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने इस पूरी घटना के हर संभव मदद का भरोसा दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बच्चों के लिए उनसे ज्यादा संवेदनशील कोई और नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस मामले की पूरी जांच की जाएगी और जो कोई भी दोषी होगा उसे बख्‍शा नहीं जाएगा। उ‌न्होंने कहा कि एक माह में वो दो बार वहां गए और समीक्षा कर सारे जिम्मेदारों से व्यक्तिगत रूप से पूछा था कि और किसी प्रकार की कोई समस्या या मदद की बात हो तो वे बताएं लेकिन किसी ने भी कुछ नहीं बताया। श्री योगी ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से मौत का मतलब एक जघन्य कृत्य है। लिहाजा ऑक्सीजन की आपूर्ति में कंपनी की भूमिका की जांच के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता एक कमेटी गठित कर दी गई है जो एक सप्ताह में रिपोर्ट देगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे सरकार कतई बख्शेगी नहीं उसे कठोर दण्ड दिया जाएगा।

गोरखपुर में बच्चों की मौत नहीं हत्या हुई है: राज बब्बर
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने गोरखपुर में बच्चों की मौत के मामले में यूपी सरकार पर रविवार को जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में 70 बच्चों की मौत नहीं हत्या हुई है। यह हत्यारी सरकार है। उन्होंने माल एवेन्यू स्थित प्रदेश कांग्रेस दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह कौन बताएगा कि उन मासूम बच्चों की हत्या हुई है या फिर मृत्यु। यह इसलिए भी शर्मनाक है क्योंकि इस कांड से 48 घंटे पहले खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ गोरखपुर में थे। वह इस मेडिकल कालेज में भी गए थे। राज बब्बर ने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि उनको कुर्सी पर बिछने वाले तौलिया का रंग मालूम होता है, लेकिन कुर्सी की जिम्मेदारी नहीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दें। कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर पर सड़क पर उतरेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gorakhpur tragedy: Yogi Adityanath assures strict action against erring officers, Center extends support
टॉप 10 न्यूजः पढ़ें अब तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें एक नजर में टॉप 10 न्यूज:पढ़ें देश दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें