class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्यसभा चुनाव: आयोग ने हाई कोर्ट में कहा अहमद पटेल का चुनाव सही 

Election Commission says election of Ahmed Patel for Rajya Sabha is not objectionable

चुनाव आयोग ने गुरुवार को गुजरात उच्च न्यायालय से कहा कि प्रदेश से राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता अहमद पटेल को निर्वाचित घोषित किए जाने के अपने फैसले पर वह कायम है।चुनाव आयोग ने न्यायमूर्ति बेला त्रिवेदी को बताया कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत भाजपा के बलवंत सिंह राजपूत द्वारा दायर याचिका में प्रतिवादी नहीं बनाया जा सकता, जिन्होंने पटेल के निर्वाचन को रद्द करने की मांग की है। 

हाल ही में हुए हैं चुनाव 
हाल में गुजरात से राज्यसभा की सीटों के लिए हुए चुनाव में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने जीत हासिल की थी। चुनाव आयोग को तीनों विजेता उम्मीदवारों के साथ याचिका में पक्षकार बनाया गया था। अन्य प्रतिवादी स्मृति ईरानी और अमित शाह ने भी अपना जवाब दाखिल किया। इन दोनों ने कहा कि उन्होंने पटेल के राज्यसभा सदस्य चुने जाने के खिलाफ राजपूत की याचिका का समर्थन किया था। बहरहाल, अदालत ने सुनवाई 10 नवंबर तक स्थगित कर दी है। गौरतलब है कि अहमद पटेल ने पिछले हफ्ते दाखिल किए गए अपने जवाब में याचिका खारिज करने की मांग करते हुए दावा किया था कि आरोपों में कोई दम नहीं है। राजपूत ने आठ अगस्त के इस चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़ दी थी और उन्हें भाजपा ने एक सीट पर अपने उम्मीदवार के तौर पर उतारा था, लेकिन वे अहमद पटेल से हार गए थे।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Election Commission says election of Ahmed Patel for Rajya Sabha is not objectionable
कानून बदला: अब नाबालिग पत्नी से संबंध बनाने पर उम्रकैद तक की सजाआरूषि मर्डर: 40 रुपये दिहाड़ी पर कैदियों का इलाज करते रहे तलवार दंपति, बच्चों को भी देते थे शिक्षा