ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराज्यसभा चुनावः दिग्विजय की वाघेला से अपील, 'आप राजपूत हैं, अहमद भाई की जीत सुनिश्चित करिए'

राज्यसभा चुनावः दिग्विजय की वाघेला से अपील, 'आप राजपूत हैं, अहमद भाई की जीत सुनिश्चित करिए'

गुजरात राज्यसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने शंकरसिंह वाघेला से अहमद पटेल को वोट देने की अपील की। दिग्विजय सिंह ने पार्टी और भाईचारे की लाइन से आगे जाकर जाति...

राज्यसभा चुनावः दिग्विजय की वाघेला से अपील, 'आप राजपूत हैं, अहमद भाई की जीत सुनिश्चित करिए'
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीTue, 08 Aug 2017 05:27 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात राज्यसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने शंकरसिंह वाघेला से अहमद पटेल को वोट देने की अपील की। दिग्विजय सिंह ने पार्टी और भाईचारे की लाइन से आगे जाकर जाति (राजपूत) की लाइन पर भी अपील की। हालांकि, वोट डालने के बाद शंकरसिंह वाघेला ने साफ कर दिया कि उन्होंने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया है। 

बता दें कि आज मंगलवार सुबह दिग्विजय सिंह ने लगातार तीन ट्वीट किए।


 एक ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने लिखा, ‘यह मत भूलिए कि कांग्रेस पार्टी ने आपके लिए क्या किया है। आप एक राजपूत हैं। कृपया अहमद भाई की जीत सुनिश्चित करिए। वह हमारे दोस्त हैं।’

 

एक अन्य ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने लिखा, ‘पार्टी के साथ आपके जो भी मतभेद हैं उसे पार्टी के भीतर सुलझा लेंगे। धोखा मत करिए और अपने पुराने चेले का समर्थन भी मत करिए जो पूरे देश को अपने हिसाब से चला रहा है।’

दिग्विजय सिंह की अपील के बावजूद भी शंकरसिंह वाघेला ने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया और कहा कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब ही नहीं है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मुझे अहमद पटेल को वोट न देने का अफसोस है। 
वोट देने के बाद वाघेला ने कहा, ”जब कांग्रेस जीतने वाली ही नहीं है, तो वोट कांग्रेस को देने का मतलब नहीं था।  हमने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया।” उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस के कई विधायकों ने भी पटेल को वोट नहीं दिया। 

इस बीच अहमद पटेल ने इस चुनाव में जीत का दम भरा है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है, पार्टी को भरोसा है कि हम चुनाव जीत रहे हैं। परिणाम आने का इंतजार कीजिए, सब साफ हो जाएगा।”

आपको बता दें कि राज्यसभा के लिए गुजरात की तीन सीटों के लिए चार उम्मीदवार मैदान में हैं। बीजेपी की ओर से अमित शाह और स्मृति ईरानी के अलावा बलवंत सिंह राजपूत भी मैदान में हैं तो कांग्रेस ने अहमद पटेल को मौका दिया है। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें