class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पदभार संभाला: प्रधान बोले, पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना होंगी तय, पुरानी व्यवस्था रहेगी जारी

Dharmendra Pradhan

1/3 पदभार संभाला: प्रधान बोले, पेट्रोल-डीजल की कीमतें रोजाना होंगी तय, पुरानी व्यवस्था रहेगी जारी

दो माह के भीतर पेट्रोल के दाम में 6.60 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि के बावजूद सरकार दैनिक आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन की व्यवस्था जारी रखेगी। यह जानकारी सोमवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी।

कौशल विकास मंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद प्रधान ने कहा कि यह (रोजाना कीमत परिवर्तन) ग्राहकों के हित में है और उन्हें नहीं लगता कि इसमें बदलाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कीमतों में रोजाना परिवर्तन की व्यवस्था से अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमत कम होने का ग्राहकों को तत्काल फायदा मिलता है। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हुई अचानक वृद्धि के तत्काल असर से भी यह ग्राहकों को बचाता है क्योंकि इसके तहत घरेलू स्तर पर कीमतों में कई बार में क्रमवार वृद्धि की जाती है।

प्रधान को मंत्रिमंडल फेरबदल में पदोन्नत कर कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। साथ ही उन्हें कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। पहले उनके पास पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय का राज्यमंत्री के तौर पर स्वतंत्र प्रभार था। उन्होंने कहा कि सरकार विभिन्न क्षेत्रों में युवाओं को कुशल बनाने और उनमें उद्यमिता कौशल विकसित करने की अपनी मुहिम को तेज करेगी। उन्होंने कहा कि रोजगार के लिए पारिस्थितिकी का निर्माण उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि हर साल श्रम बाजार में 10 लाख नए युवा आते हैं। हमारी कोशिश राज्य सरकारों और अन्य एजेंसियों के साथ तालमेल कर उनके लिए रोजगार के अवसर खोजने की होगी। 

अगली स्लाइड में पढ़ें, नकवी ने पदभार संभालते ही क्या कहा...

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Dharmendra Pradhan says daily petrol, diesel price revision to continue
3 वारदात: सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, 4 CRPF के जवान घायलटेरर फंडिंग: कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अब्दुल कयूम से पूछताछ करेगी NIA