class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली स्मॉग:सीएम खट्टर से मिले केजरीवाल, बोले- सीमाएं अलग हैं पर हवा पर किसी का वश नहीं

Delhi CM Arvind Kejriwal Meets Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar On Delhi Smog

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से परेशान सीएम अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बीच बुधवार को चंडीगढ़ में मुलाकात हुई। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘प्रदूषण के मुद्दे पर हरियाणा के सीएम से विस्तार से चर्चा हुई। हमारी सीमाएं भले अलग हों, लेकिन हवा पर किसी का नियंत्रण नहीं’ ।

आपको बता दें कि स्मॉग की वजह से केजरीवाल, खट्टर और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह मिलना चाहते थे। लेकिन अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल से मुलाकात से साफ इनकार कर दिया था। 

आठ नवंबर को लिखी थी चिट्ठी 
केजरीवाल ने आठ नवंबर को हरियाणा के सीएम को पत्र लिखा था। शुरुआत में सीएम खट्टर ने भी केजरीवाल से यह कहते हुए मुलाकात से इनकार कर दिया था कि उनकी सरकार प्रदूषण नियंत्रण के लिए पहले से ही उचित कदम उठा रही है। बाद में स्मॉग के मुद्दे पर एनजीटी की केंद्र सरकार, पड़ोसी राज्यों और दिल्ली सरकार को फटकार लगाने के बाद हरियाणा सीएम ने केजरीवाल को पत्र लिखकर उनसे मिलने को तैयार होने की बात कही थी। केजरीवाल ने कहा था कि हरियाणा के सीएम ने उन्हें फोन किया और कहा था कि वह मंगलवार तक दिल्ली में हैं, लेकिन बहुत व्यस्त होने के कारण दिल्ली में मीटिंग नहीं हो सकती। केजरीवाल ने कहा था कि वह बुधवार को इस मीटिंग के लिए चंडीगढ़ जाएंगे। 

कैप्टन ने कहा बेकार है मुलाकात 
केजरीवाल ने पराली से हो रहे प्रदूषण के मुद्दे पर चर्चा के लिए अमरिंदर से भी मुलाकात का समय मांगा था। पंजाब के सीएम ने केजरीवाल से मुलाकात से साफ इनकार करते हुए उल्टे उनकी जमकर खिंचाई कर डाली। दरअसल, केजरीवाल ने कैप्टन को संबोधित ट्वीट में कहा था, 'कैप्टन अमरिंदर सर, मैं बुधवार को हरियाणा के सीएम से मिलने के लिए चंडीगढ़ आ रहा हूं। आपका आभारी रहूंगा अगर मुलाकात के लिए अपना थोड़ा वक्त दें। यह सामूहिक हित के लिए है।' केजरीवाल के अनुरोध पर अमरिंदर ने कहा कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री जब जानते हैं कि इस तरह की चर्चा निरर्थक और बेकार है, तो क्यों इसमें जबरन हाथ डाल रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि दिल्ली और पंजाब इस मामले में जो भी मुश्किल झेल रहे हैं वे बिल्कुल अलग हैं। इस पर बैठक करना निराधार है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi CM Arvind Kejriwal Meets Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar On Delhi Smog
टॉप 10 खबरें: देश विदेश की सुबह 6 बजे तक की खास खबरेंफिजूलखर्जी रोकने के लिए सरकार ने बंद किए केंद्रीय कर्मियों के ये आठ एडवांस