ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकॉन्ट्रेक्ट मैरिज: शादी के वक्त दुल्हन से तलाक के पेपर पर करवाते थे साइन, हैदराबाद पुलिस ने पकड़ा रैकेट

कॉन्ट्रेक्ट मैरिज: शादी के वक्त दुल्हन से तलाक के पेपर पर करवाते थे साइन, हैदराबाद पुलिस ने पकड़ा रैकेट

हैदराबाद पुलिस ने पुलिस ने कॉन्ट्रेक्ट मैरिज कराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो मध्य पूर्व और खाड़ी देश के पुरुषों के साथ यहां की स्थानीय महिलाओं और नाबालिग लड़कियों की शादी कराते...

कॉन्ट्रेक्ट मैरिज: शादी के वक्त दुल्हन से तलाक के पेपर पर करवाते थे साइन, हैदराबाद पुलिस ने पकड़ा रैकेट
हैदराबाद, एजेंसीWed, 20 Sep 2017 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

हैदराबाद पुलिस ने पुलिस ने कॉन्ट्रेक्ट मैरिज कराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो मध्य पूर्व और खाड़ी देश के पुरुषों के साथ यहां की स्थानीय महिलाओं और नाबालिग लड़कियों की शादी कराते हैं।

हैदराबाद पुलिस ने पहले भी पुराने नगर क्षेत्र में कई ऐसे गिरोहों का भंडाफोड़ किया है जो जाली दस्तावेजों के जरिए ऐसी शादियां करवाते थे। उन्होंने कहा था कि शादी के वक्त, दुल्हन को तलाक के कोरे बॉन्ड पेपर पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाता है। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पुलिस ने इस मामले में 20 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है जिसमें आठ विदेशी नागरिक शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण मंडल) वी सत्यनारायण ने बताया कि पुलिस ने तीन काजियों (शादी कराने वाले लोग), चार मकान मालिकों और पांच एजेंटों (दलालों) को गिरफ्तार किया है जो इस तरह की शादी संपन्न कराते हैं।

उन्होंने बताया, हमने कॉन्ट्रेक्ट मैरिज (छोटी अवधि की शादी) कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है और अरब, ओमान और कतर के आठ शेखों के स्थानीय लड़कियों से शादी करने के प्रयास को विफल कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, दो नाबालिग लड़कियों को छुड़ाया गया। प्राथमिक जांच से सामने आया है कि कॉन्ट्रेक्ट मैरिज पर की गई इन शादियों के जरिए यह लोग कम से कम 20 महिलाओं और नाबालिग लड़कियों की तस्करी की योजना बना रहे थे। उन्होंने कहा कि गिरोह के संबंध में विस्तृत जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें