class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दावा: गडकरी ने कहा - दिसंबर 2018 तक रिकॉर्ड समय में पूरा हो जाएगा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे

nitin gadkari

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे परियोजना दिसंबर 2018 तक रिकॉर्ड समय में पूरी कर ली जाएगी। वहीं निजामुद्दीन से यूपी बार्डर सेक्शन पर 26 जनवरी 2018 से वाहन फर्राटा भरने लगेंगे। इस सेक्शन को भी 30 माह के स्थान पर रिकॉर्ड 14 माह में पूरा किया गया है। 14 लेन के एक्सप्रेस-वे पर देश का पहला 2.5 मीटर चौड़ा साइकिल लेन भी होगा।

प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे परियोजना का मंगलवार को नितिन गडकरी ने निरीक्षण किया। एक्सप्रेस-वे के काम की रफ्तार पर संतोष जताते हुए उन्होंने कहा कि परियोजना पूरी होने के बाद दिल्ली-मेरठ की दूरी महज 45 मिनट में पूरी होगी। चार पैकेज में बनने वाली इस परियोजना पर सरकार 7566 करोड़ खर्च कर रही है। 

इस मौके पर गडकरी ने कहा कि निजामुद्दीन-यूपी बार्डर का 75 फीसदी काम पूरा हो चुका है। गडकरी ने कहा कि 8.7 किलोमीटर लंबे पैकेज-एक में यमुना पर पुल बनाया जा रहा है। इस पुल पर गार्डन बनाया जाएगा। इसमें प्रकाश व्यवस्था सोलर पैनल से होगी। पैकेज एक में वाहनों का प्रवेश खेलगांव से होगा, जबकि निकास गाजीपुर में हो सकेगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Claim: Gadkari said - Delhi-Meerut Express-Way will be completed in record time till December 2018
फोन का अधिक इस्तेमाल किशोरों में बढ़ाता है आत्महत्या के खतरे को नितिन गडकरी बोले:हाईवे पर हर 50 किलोमीटर पर तैनात होगी एंबुलेंस