ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशIAS result 2017: UPSC ने जारी किए अंक, टॉपर नंदिनी के नंबर देखे आपने

IAS result 2017: UPSC ने जारी किए अंक, टॉपर नंदिनी के नंबर देखे आपने

सिविल सेवा परीक्षा में अव्वल रही नंदिनी के आर को परीक्षा में 55.3 प्रतिशत अंक मिले, जो देश के नौकरशाहों के चयन के लिए यूपीएससी द्वारा इस प्रतिष्ठित परीक्षा में अपनाए जाने वाले कठिन मानक की ओर इशारा...

IAS result 2017: UPSC ने जारी किए अंक, टॉपर नंदिनी के नंबर देखे आपने
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 06 Jun 2017 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

सिविल सेवा परीक्षा में अव्वल रही नंदिनी के आर को परीक्षा में 55.3 प्रतिशत अंक मिले, जो देश के नौकरशाहों के चयन के लिए यूपीएससी द्वारा इस प्रतिष्ठित परीक्षा में अपनाए जाने वाले कठिन मानक की ओर इशारा करते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 2016 की सिविल सेवा परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों द्वारा हासिल किए गए अंक आज जारी किए।

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) सहित अन्य उम्मीदवारों के चयन के लिए सालाना परीक्षा तीन चरणों में :प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार: आयोजित की जाती है। भारतीय राजस्व सेवा की अधिकारी नंदिनी ने इस परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ स्थान प्राप्त किया है। परीक्षा के परिणाम 31 मई को घोषित किए गए थे।

नंदिनी को 2,025 में से 1,120, कुल 55.3 प्रतिशत अंक मिले हैं। इसमें उन्हें मुख्य में 927 और साक्षात्कार में 193 अंक मिले हैं। दूसरे नंबर पर रहे अनमोल शेर सिंह बेदी को 54.37 प्रतिशत अंक मिले हैं। यूपीएससी 2015 परीक्षा की टॉपर टीना डाबी ने 52.49 प्रतिशत अंक हासिल किए थे।

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सफल परीक्षार्थियों को मिले अंक यह दिखाते हैं कि आयोग द्वारा देश के नौकरशाहों को चुनने के लिए कितने कठिन मानक अपनाए जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें