ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनियु​क्ति:राकेश अस्थाना होंगे CBI के विशेष निदेशक

नियु​क्ति:राकेश अस्थाना होंगे CBI के विशेष निदेशक

केंद्रीय जांच ब्यूरो के अतिरिक्त निदेशक राकेश अस्थाना को इस प्रमुख जांच एजेंसी के विशेष निदेशक के तौर पर नियुक्त किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की...

नियु​क्ति:राकेश अस्थाना होंगे CBI के विशेष निदेशक
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 23 Oct 2017 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो के अतिरिक्त निदेशक राकेश अस्थाना को इस प्रमुख जांच एजेंसी के विशेष निदेशक के तौर पर नियुक्त किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने सीबीआई, आईबी, बीएसएफ और एनआईसीएफएस में आठ अधिकारियों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दी। 
             
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आईपीएस अधिकारी गुरबचन सिंह को आईबी में विशेष निदेशक नियुक्त किया गया है और यह नियुक्ति 31 दिसंबर, 2018 अथवा अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी। सिंह फिलहाल खुफिया ब्यूरो में ही अतिरिक्त निदेशक के पद पर कार्य कर रहे हैं। सीबीआई में अतिरिक्त निदेशक के पद पर आसीन राकेश अस्थाना को इसी एजेंसी का विशेष निदेशक नियुक्त किया गया है।   
            
सीआरपीएफ में अतिरिक्त महानिदेश के पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी सुदीप लखटकिया को सीआरपीएफ में विशेष महानिदेशक नियुक्त किया गया है। नए पद पर उनकी नियुक्ति 31 जुलाई, 2019 अथवा अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी। उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद को  नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ क्रिमिनलॉजी एंड फोरेंसिक साइंस  (एनआईसीएफएस) में विशेष महानिदेशक बनाया गया है। फिलहाल वह इसी संस्था में निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। 
            
सीआरपीएफ में अतिरिक्त महानिदेशक दीपक कुमार मिश्रा को विशेष महानिदेशक नियुक्त किया गया है। उनकी यह नियुक्ति अगले वर्ष 30 नवंबर अथवा अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी।बीएसएफ में अतिरिक्त महानिदेशक के तौर पर सेवा दे रहे आईपीएस अधिकारी ए पी माहेश्वरी को इसी बल में विशेष महानिदेशक नियुक्त किया गया है। वह 28 फरवरी, 2021 अथवा अगले आदेश तक इस पद पर रहेंगे।
          
आईबी में अतिरिक्त निदेशक के तौर पर कार्य कर रहे आईपीएस अधिकारी अरविंद कुमार को विशेष निदेशक बनाया गया है। बीएसएफ में अतिरिक्त महानिदेशक के तौर पर सेवा दे रहे आईपीएस अधिकारी राजेश रंजन को विशेष महानिदेशक नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति 30 नवंबर, 2020 अथवा अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें