ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशब्लू व्हेल गेम: इंदौर के 7वीं कक्षा के छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश, साथियों ने बचाया

ब्लू व्हेल गेम: इंदौर के 7वीं कक्षा के छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश, साथियों ने बचाया

दुनिया भर में बच्चों की जान के लिए खतरा बन चुके ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल के शिकंजे में फंसकर गुरुवार को एक छात्र ने स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी की कोशिश की। पर कुछ सतर्क...

ब्लू व्हेल गेम: इंदौर के 7वीं कक्षा के छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश, साथियों ने बचाया
इंदौर, एजेंसी Thu, 10 Aug 2017 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया भर में बच्चों की जान के लिए खतरा बन चुके ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल के शिकंजे में फंसकर गुरुवार को एक छात्र ने स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी की कोशिश की। पर कुछ सतर्क छात्रों ने उसे बचा लिया। 

ब्लू व्हेल चैलेंज पर पाबंदी लगाना शायद संभव नहीं हो: विशेषज्ञ

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) रूपेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि राजेंद्र नगर क्षेत्र के चमेली देवी पब्लिक स्कूल में सातवीं कक्षा का 13 साल का छात्र तीसरी मंजिल की रेलिंग फांदकर नीचे छलांग लगाने की कोशिश कर ही रहा था कि उसके साथियों ने उसे पकड़कर ऊपर खींचा।

Death Game: ब्लू वेल ही नहीं ये 3 गेम भी ले रहे हैं लोगों की जान

छात्र द्वारा खुदकुशी की कथित कोशिश के बाद स्कूल प्रशासन ने उसे अभिभावकों के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस किसी मनोचिकित्सक से उसकी काउंसिलिंग कराने पर विचार कर रही है।

ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था लड़का 

शुरुआती जांच में हमें पता चला है कि छात्र पिछले कुछ दिनों से अपने पिता के मोबाइल फोन पर ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था। वह इस गेम के आखिरी और 50वें टास्क (चुनौती) पूरा करने के लिए खुदकुशी करने के बारे में सोचकर पिछले कई दिन से तनाव में था।

मौत का ऑनलाइन खेल: Blue Whale

ब्लू व्हेल ऑनलाइन गेम है, जिसमें खतरनाक काम करने की चुनौती दी जाती है। इसके जाल में फंसकर दुनिया भर में कई युवा जान दे चुके हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें