ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदावा: भाजपा गुजरात में कम से कम 150 सीटें जीतेगी- शाह

दावा: भाजपा गुजरात में कम से कम 150 सीटें जीतेगी- शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में उनकी पार्टी 150 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। राज्य में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होंगे। जयपुर दौरे के दूसरे...

दावा: भाजपा गुजरात में कम से कम 150 सीटें जीतेगी- शाह
जयपुर एजेंसियांSun, 23 Jul 2017 12:22 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि 182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा में उनकी पार्टी 150 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। राज्य में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होंगे।

जयपुर दौरे के दूसरे दिन यहां एक प्रेस वार्ता में शाह ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि अयोध्या में राम मंदिर का निमार्ण ‘कानूनी प्रक्रिया या बातचीत’ के माध्यम से हो।
शाह ने शिक्षण संस्थानों व सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति/जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आरक्षण में ‘क्रीमी लेयर’ के मुद्दे पर विचार-विमर्श के लिए एक सर्वदलीय बैठक का आह्वान किया। 

शाह ने कहा कि लोकसभा एवं विधानसभा के चुनाव एक साथ कराने पर पार्टी और सरकार का मत एक ही है और इस बारे में सर्वदलीय बैठक में चर्चा करने के बाद चुनाव आयोग से बात की जाएगी। उन्होंने इस बारे में केंद्र सरकार के दृष्टिकोण पर सहमति जताई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि इसकी नीतियों तथा फैसलों के कारण भारत दुनिया की सबसे तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्ता बनी। उन्होंने कहा, ‘प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष दोनों ही करों ने 18 फीसदी का विकास दर दर्शाया है, जो रिकॉर्ड है।’ उन्होंने नोटबंदी को उत्साहवर्धक तथा ऐतिहासिक फैसला करार दिया और इसके नतीजों को बेहद उत्साहजनक बताया। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बारे में उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक कदम है, जो अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि इसका क्रियान्वयन सभी राज्यों की सहमति से हुआ। सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में शाह ने कहा कि इससे पूरी दुनिया में संदेश गया है कि भारत अपनी सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है।

राजस्थान में भाजपा को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने को लेकर बैठकें करने के लिए यहां मौजूद शाह ने राज्य के विभिन्न हिंदू संतों के साथ ही विधायकों तथा सांसदों से मुलाकात की। 
शाह मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने शाम में नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। 

शाह की बैठक में पूर्व मंत्री बेहोश, भर्ती
अमित शाह की बैठक में राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष सांसद सांवरलाल जाट की शुक्रवार को अचानक तबियत खराब हो गई। उन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भाजपा सूत्रों के अनुसार, बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी भी मौजूद थे। सूत्रों के अनुसार पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रो. जाट का अचानक रक्तचाप गिर जाने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। प्रो. जाट को सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराए जाने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राजे मंत्रिमंडल के सदस्य- राजेन्द्र राठौड़, यूनुस खान, अरूण चतुर्वेदी, समेत कई सदस्य अस्पताल पहुंच गए। इधर प्रो. जाट के स्वास्थ्य खराब होने के बाद प्रदेश मुख्यालय में पूर्व निर्धारित बैठक खत्म हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें