ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशखुशखबरी: घर पर डीजल डिलीवरी करने वाला बेंगलुरु बना देश का पहला शहर

खुशखबरी: घर पर डीजल डिलीवरी करने वाला बेंगलुरु बना देश का पहला शहर

ये बात जानकर शायद आपको यकीन ना हो लेकिन बेंगलुरु देश का ऐसा पहला शहर बन गया है जहां दूध और अखबार तरह घर पर डीजल की डिलीवरी दी जा रही है। कुछ ही हफ्ते पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने ये घोषणा की थी कि...

खुशखबरी: घर पर डीजल डिलीवरी करने वाला बेंगलुरु बना देश का पहला शहर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Jun 2017 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

ये बात जानकर शायद आपको यकीन ना हो लेकिन बेंगलुरु देश का ऐसा पहला शहर बन गया है जहां दूध और अखबार तरह घर पर डीजल की डिलीवरी दी जा रही है। कुछ ही हफ्ते पहले पेट्रोलियम मंत्रालय ने ये घोषणा की थी कि केंद्र सरकार देश में इस तरह का सिस्टम शुरू करने पर विचार कर रही है। महज एक साल पुराने स्टार्ट्अप ने 15 जून को 950-950 लीटर की कपैसिटी वाले तीन डिलीवरी वीइकल्स से घर तक डीजल सप्लाइ का शुभारंभ किया।

कंपनी अब तक 5,000 लीटर डीजल डिलीवर कर चुकी है। डीजल की डिलीवरी उस दिन की कीमत में फिक्स डिलीवरी चार्ज जोड़कर की जाती है। 100 लीटर तक की डिलीवरी पर वन टाइम चार्ज 99 रुपये है जबकि 100 लीटर से ऊपर की डिलीवरी पर डीजल प्राइस के साथ-साथ प्रति लीटर एक रुपया चार्ज किया जा रहा है। स्टार्टअप को 20 बड़े ग्राहक मिल चुके हैं जिनमें 16 स्कूल (जिनकी 250 से 300 बसें चलती हैं) और कुछ अपार्टमेंट्स शामिल हैं।

डीजल मंगवाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दिया जा सकता है। लोग फोन कॉल या फ्री ऐप डॉउनलोड कर भी ऑर्डर दे सकते हैं। माइपेट्रोलपंप के फाउंडर आईआईटी धनबाद से पढ़े 32 वर्षीय आशीष कुमार गुप्ता ने कहा, 'हम सितंबर 2016 से ही पेट्रोलियम मिनिस्ट्री के संपर्क में हैं। अधिकारियों को आश्वस्त करने के बाद पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ हमारी दो मीटिंग्स हुईं, जिन्होंने हमारे इनोवेशन की सराहना की।' गुप्ता अपनी कंपनी खड़ा करने के लिए शेल ग्लोबल सॉल्युशन की नौकरी छोड़ दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें