ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशयूटर्नः अमित शाह को भोज देने वाला जनजातीय दंपत्ति तृणमूल में शामिल

यूटर्नः अमित शाह को भोज देने वाला जनजातीय दंपत्ति तृणमूल में शामिल

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को अपने घर भोज देने वाले जनजातीय दंपति राजू और गीता महाली बुधवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। तृणमूल कांग्रेस की दार्जिलिंग इकाई के अध्यक्ष और राज्य के पर्यटन मंत्री...

यूटर्नः अमित शाह को भोज देने वाला जनजातीय दंपत्ति तृणमूल में शामिल
सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल), एजेंसियांWed, 03 May 2017 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को अपने घर भोज देने वाले जनजातीय दंपति राजू और गीता महाली बुधवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।
तृणमूल कांग्रेस की दार्जिलिंग इकाई के अध्यक्ष और राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देब ने कहा कि वे अपनी मर्जी से पार्टी में शामिल हुए हैं। हालांकि बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया है कि दंपति को मजबूर किया गया। महाली दंपति की तरफ से लिखा हुआ एक नोट पढ़ते हुए देब ने कहा, ममता बनर्जी की अगुवाई वाले राज्य सरकार के विकास कार्य से सहमत होकर हम अपनी मर्जी से तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 25 अप्रैल को  पार्टी की ‘विस्तार यात्रा’ के दौरान नक्सलबाड़ी के जनजातीय दिहाड़ी मजदूर राजू महाली के घर भोजन किया था। शाह ने कातिकाजोते गांव में जमीन पर बैठ कर केले के पत्ते पर दाल, रोटी खाई थी। महाली घरों और इमारतों की रंगाई कर अपनी जीविका चलाता है। 

दंपति को धमकी दी गई: भाजपा 
बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, दंपति अपनी मर्जी से तृणमूल में शामिल नहीं हुए, उन्हें बाध्य किया गया। जनजातीय दंपति को धमकी दी गई। स्थानीय तृणमूल नेताओं ने उन पर सत्तारूढ़ दल के नेताओं को घर पर बुलाने का दबाव बनाया। वे बीते कुछ दिनों से लापता थे। हमने गुमशुदी की एक शिकायत दर्ज कराई थी। 

दबाव से लोकतंत्र का प्रवाह रोका नहीं जा सकता: प्रसाद 
भाजपा ने आदिवासी दंपति के कथित रूप से अगवा कर तृणमूल कांग्रेस का सदस्य बनाने की घटना की निंदा करते हुए कहा कि दबाव से लोकतंत्र के प्रवाह को रोका नहीं जा सकता। विधि मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि बंगाल लम्बे समय तक वामपंथी हिंसा और खौफ से पीड़ित रहा है और अब वहां यह दौर तृणमूल के माध्यम से चल रहा है। जब भी दबाब से बदलाव का प्रयास किया जाता है तो प्रतिक्रिया होती है और जनता जवाब देती है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें