ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबांदीपोर एनकाउंटर: मारे गए 6 आतंकियों के पास थे एके-47 समेत कई हथियार 

बांदीपोर एनकाउंटर: मारे गए 6 आतंकियों के पास थे एके-47 समेत कई हथियार 

जम्मू कश्मीर के बांदीपोर, हाजिन में हुए एनकाउंटर में सेना और सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को मार गिराया है। छह आतंकियों में से एक मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी का भांजा भी शामिल...

बांदीपोर एनकाउंटर: मारे गए 6 आतंकियों के पास थे एके-47 समेत कई हथियार 
लाइव हिन्दुस्तान टीम। ,श्रीनगरSun, 19 Nov 2017 09:07 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर के बांदीपोर, हाजिन में हुए एनकाउंटर में सेना और सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को मार गिराया है। छह आतंकियों में से एक मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड जकी-उर-रहमान लखवी का भांजा भी शामिल है। हालांकि सेना की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। एनकाउंटर में इंडियन एयरफोर्स का गरूड़ कमांडो भी शहीद हो गया और दो जवान घायल हुए हैं। फिलहाल इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी गई है।

ग्रेनेड से लेकर हैंड ग्रेनेड तक 
इस ऑपरेशन में जो आतंकी मारे गए हैं उनके नाम हैं लश्कर का डिविजनल कमांडर अबु उमर, अबु किताल, अबु माविया, अबु जरगाम, अबु उमर और ओसामा जानी। जानी को ही लखवी का भांजा बताया जा रहा है। आतंकियों के पास से जो हथियार मिले हैं, उनसे साफ होता है कि वे आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए ही आए थे। सेना को आतंकियों के पास से छह एके-47, 22 मैगजीन, 565 राउंड, एक यूबीजीएल, तीन ग्रेनेड्स, 10 हैंडग्रेनेड्स, एक आईकॉम सेट, दो कंपास जैसी चीजें शामिल हैं। 
 
सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली आतंकियों की जानकारी
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सेना के जवानों को इलाके के चंदरगीर गांव में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। उन्होंने बताया कि सर्च ऑपरेशन शुरू होने के बाद आतंकियों की तरफ से गोलीबारी की गई, जिसके बाद सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए छह आतंकियों को ढेर कर दिया।

 

बांदीपोर एनकाउंटर: हाजिन में 6 आतंकी ढेर, IAF का गरुड़ कमांडो शहीद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें