ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपुलिस दल पर नक्सली हमला, एक नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद 

पुलिस दल पर नक्सली हमला, एक नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद 

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभवित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी की और बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है। घटना के बाद पुलिस दल ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है तथा विस्फोटक, हथियार और...

पुलिस दल पर नक्सली हमला, एक नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद 
     रायपुर, एजेंसीWed, 24 May 2017 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभवित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी की और बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है। घटना के बाद पुलिस दल ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है तथा विस्फोटक, हथियार और अन्य सामान बरामद किया है। 

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले के क्षेत्र में सीआरपीएफ और जिला बल के संयुक्त दल को पिछले कुछ दिनों से विशेष नक्सली अभियान के लिये तीन अलग अलग दलों में रवाना किया गया था। 

पुलिस दल को सूचना मिली थी कि क्षेत्र के तिमेनार और हुर्रेपाल के जंगल में भैरमगढ़ एरिया कमेटी के 40-50 नक्सली मौजूद हैं। सूचना के बाद जब दल सोमवार को कोण्डापाल गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली घटनास्थल में अपना सामान छोड़कर भाग गए। पुलिस दल ने घटनास्थल से 315 बोर कट्टा, आठ राउण्ड, दो कुकर बम, प्रेशर बम का मैकेनिज्म, कार्डेक्स वायर और अन्य नक्सली सामग्री बरामद किया है।  

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को क्षेत्र के तिमेनार के जंगल में एक अन्य पुलिस दल गश्त पर था। दल जब जंगलों में पगडण्डी मार्ग पर था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया और गोलीबारी की। बाद में पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से भागने लगे तब पुलिस दल ने घेराबंदी कर तिमेनार के मिलिशिया सदस्य सुकालू कुंजाम (35) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटनास्थल से पांच किलोग्राम वजनी टिफिन बम, दो पिट्ठू, एक रेडियो, बिजली का स्वीच, बैनर, नक्सली साहित्य और अन्य सामान बरामद किया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें