ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसरकार का ऐलानः 30 जून की मध्य रात्रि से लागू होगा GST, मोदी और एक्स पीएम मनमोहन सिंह रहेंगे मौजूद

सरकार का ऐलानः 30 जून की मध्य रात्रि से लागू होगा GST, मोदी और एक्स पीएम मनमोहन सिंह रहेंगे मौजूद

बहुप्रतिक्षित गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स या वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) 1 जुलाई से लागू होगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस बात का ऐलान करते हुए बताया कि  जीएसटी 30 जून और 1 जुलाई की मध्य रात्रि...

सरकार का ऐलानः 30 जून की मध्य रात्रि से लागू होगा GST, मोदी और एक्स पीएम मनमोहन सिंह रहेंगे मौजूद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 20 Jun 2017 02:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बहुप्रतिक्षित गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स या वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) 1 जुलाई से लागू होगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस बात का ऐलान करते हुए बताया कि 
जीएसटी 30 जून और 1 जुलाई की मध्य रात्रि से लागू हो जाएगा।  उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, स्पीकर, पीएम मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा मौजूद रहेंगे। जेटली ने बताया कि थोड़े समय तक नयी व्यवस्था को अपनाने में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया कि जीएसटी का शुभारंभ कार्यक्रम संसद के सेंट्रल हॉल में होगा। सांसदों, मुख्यमंत्रियों और राज्यों के वित्त मंत्रियों को आमंत्रित किया जा रहा है। उनहोंने कहा कि जीएसटी से मध्यम और दीर्घाधि में केंद्र और राज्यों का राजस्व बढ़ेगा। घोषित अर्थव्यवस्था का आकार भी विस्तृत होगा। थोड़े समय तक नयी व्यवस्था को अपनाने में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं।

आपको बता दें कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन माल एवं सेवाकर (GST) का प्रचार करते नजर आएंगे। उल्लेखनीय है कि देश में जीएसटी की नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था एक जुलाई से लागू होनी है। केंद्रीय उत्पाद एवं सीमाशुल्क विभाग बच्चन को जीएसटी का ब्रांड एंबेसडर बनाएगा। उनके साथ 40 सेकेंड की एक विज्ञापन फिल्म पहले ही शूट कर ली गई है।

GST: जरूर जानें जीएसटी पर सबसे जरूरी 27 सवाल-जवाब

वित्त मंत्रालय ने इस वीडियो को साझा करते हुए ट्वीट में लिखा है,  जीएसटी-एक पहल एकीकत बाजार बनाने के लिए। इससे पहले बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू जीएसटी की ब्रांड एंबेसडर थीं।

GST से जुड़ी सभी खबरों के लिए क्लिक करें
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें