ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश जम्मू-कश्मीर: पहले आधिकारिक दौरे पर आज लद्दाख में होंगे राष्ट्रपति कोविंद, साथ होंगे आर्मी चीफ रावत

जम्मू-कश्मीर: पहले आधिकारिक दौरे पर आज लद्दाख में होंगे राष्ट्रपति कोविंद, साथ होंगे आर्मी चीफ रावत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पदभार ग्रहण करने के बाद अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर आज जम्मू कश्मीर के सरहदी शहर लेह पहुंचेंगे। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि राष्ट्रपति लद्दाख स्कॉउटस...

  जम्मू-कश्मीर: पहले आधिकारिक दौरे पर आज लद्दाख में होंगे राष्ट्रपति कोविंद, साथ होंगे आर्मी चीफ रावत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 21 Aug 2017 06:47 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पदभार ग्रहण करने के बाद अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर आज जम्मू कश्मीर के सरहदी शहर लेह पहुंचेंगे। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि राष्ट्रपति लद्दाख स्कॉउटस रेजिमेंटल सेंटर एवं रेजिमेंट की पांच बटालियनों को राष्ट्रपति के ध्वज (प्रेसिडेंशियल कलर्स) प्रदान करेंगे। अधिकारी ने कहा कि इस कार्यक्रम में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी शिरकत करेंगे जो दो दिन की यात्रा पर पहले ही लेह पहुंच चुके हैं।

कार्यक्रम में शिरकत करने के अलावा जरनल रावत जम्मू कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र की स्थिति की समीक्षा भी करेंगे। सेना प्रमुख की यह यात्रा बीते 15 अगस्त को पांगोंग के पास चीनी सेना के कर्मियों की भारतीय सैनिकों से झड़प होने के पांच दिन बाद हो रही है। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव किया था जिसमें दोनों ओर के कई कर्मी जख्मी हो गए थे।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि जनरल रावत को चीन के साथ लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा की सामान्य सुरक्षा स्थिति और वहां तैनात सैनिकों की संचालन तैयारी के बारे में बताया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि वह लद्दाख क्षेत्र में रहने के दौरान अग्रिम इलाकों का दौरा भी कर सकते हैं। वहीं भारत के 14 वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने के बाद दिल्ली से बाहर कोविंद की यह पहली यात्रा है। 

VIDEO: लद्दाख में चीनी और भारतीय सेना के बीच झड़प और पत्थरबाजी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें