class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफसरों को पत्रः वायुसेना प्रमुख ने जवानों से कहा- रहें तैयार, कभी भी बुलाया जा सकता है

Air Chief B S Dhanoa

भारतीय वायु सेना के एयर चीफ मार्सल बी एस धनोवा ने भारतीय वायु सेना के सभी अधिकारियों को पत्र लिखा है। अपने लिखे पत्र में उन्होंने सभी अफसरों को अपने दिल की बात कही है। एयर चीफ मार्सल धनोवा ने सभी से कहा है कि वो कम समय में ही बड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।  उन्हें कभी भी बुलाया जा सकता है। 

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक,  एयर चीफ मार्सल ने अपना लिखा पत्र वायु सेना के लगभग 12,000 अधिकारियों को भेजा है। यह पत्र 30 मार्च को लिखा गया है। इसमें धनोवा के हस्ताक्षर हैं। यह पत्र धनोवा के चीफ बनने के तीन महीने बाद लिखा गया था। माना जा रहा है कि धनोवा ने मौजूदा हालात की जो बात कही है वह पाकिस्तान की तरफ से छिप-छिपकर हो रहे हमले के लिए कही है।

कई वर्षों बाद फिर हुआ ऐसा

ये पहली बार नहीं है जब एयर फोर्स के इतिहास में किसी ने सभी अफसरों को चिट्ठी लिखी है। इससे पहले फील्ड मार्शल और अपने वक्त के जनरल के एम करिअप्पा ने एक मई 1950 को और जनरल के सुंदरजी ने एक फरवरी 1986 को ऐसे ही पत्र लिखे थे।

तैयार रहने की सलाह

पत्र में सभी अफसरों को सलाह दी गई है कि वे लोग हमेशा तैयार रहें। शॉर्ट नोटिस पर उन्हें बुलाया जा सकता है। पत्र में इस बात का भी जिक्र है कि एयर फोर्स ने पिछले कुछ वक्त में किन्हीं मौकों पर खास प्रदर्शन नहीं दिखाया। पत्र में वायुसेना के कम संसाधनों का भी जिक्र किया गया है। एयरफोर्स फाइटर प्लेन के 42 स्काड्रन अपने पास रख सकता है लेकिन फिलहाल उसके पास कुल 33 स्कवाड्रन ही हैं।

धनोवा ने अपने लिखे पत्र में अपने प्रमोशन के दौरान सीनियर्स के खराब बर्ताव और शारीरिक शोषण पर भी अपने विचार रखे। धनोवा ने लिखा है कि इसको बर्दाशत नहीं किया जाएगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Air Chief B S Dhanoa writes to each officer to be ready for operations at short notice