ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPAK हमले में शहीद: बेटे के जन्मदिन पर आने का किया था वादा पर हुआ अंतिम संस्कार

PAK हमले में शहीद: बेटे के जन्मदिन पर आने का किया था वादा पर हुआ अंतिम संस्कार

सेना के जवान संदीप जाधव ने अपने बेटे से वादा किया था कि वह जन्मदिन पर घर जरूर आएंगे, लेकिन किसी को नहीं मालूम था कि यह जवान देश के लिए शहीद होकर तिरंगे में लिपटा घर पहुंचेगा। शनिवार को संदीप जाधव का...

PAK हमले में शहीद: बेटे के जन्मदिन पर आने का किया था वादा पर हुआ अंतिम संस्कार
मुंबई, एजेंसीSat, 24 Jun 2017 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना के जवान संदीप जाधव ने अपने बेटे से वादा किया था कि वह जन्मदिन पर घर जरूर आएंगे, लेकिन किसी को नहीं मालूम था कि यह जवान देश के लिए शहीद होकर तिरंगे में लिपटा घर पहुंचेगा। शनिवार को संदीप जाधव का पूरे सैन्य सम्मान के साथ कोल्हापुर के मानेसावन में अंतिम संस्कार हुआ। आपको बता दें कि संदीप के बेटे का आज (24 जून) को जन्मदिन है।

औरंगाबाद जिले के सिलोद तहसील में जवान के गांव में सब बहुत दुखी हैं। 15वीं मराठा लाइट इंफेंटरी से जुड़ा यह 34 वर्षीय सैनिक संदीप जाधव गुरुवार को पाकिस्तान के विशेष बलों द्वारा जम्मू—कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर किए गए हमले में शहीद हो गया।

इसी हमले में कोल्हापुर के 24 वर्षीय सिपाही श्रवण माने भी शहीद हो गए। जाधव के पिता सरजेराव को जब बेटे के शहीद होने की सूचना मिली तो उन्होंने घर में टीवी तक नहीं चलने दिया ताकि संदीप का जन्मदिन मनाने की तैयारियों में लगे घरवालों को गम की खबर ना मिले।

गांव के एक व्यक्ति का कहना है कि संदीप ने अपने परिवार से वादा किया था कि वह अपने बेटे शिवम के जन्मदिन पर जरूर लौटेगा। गुरुवार को घर में शिवम के जन्मदिन की तैयारियां चल रही थीं, ऐसे में सरजेराव ने टीवी चलने ही नहीं दिया। उन्होंने अपने रिश्तेदारों से भी कह दिया कि वे जाधव की पत्नी, बड़ी बेटी और अन्य लोगों को भी उनके शहीद होने की सूचना ना दें।

लेकिन शुक्रवार को, अंतत: उन्हें शहीद के अंतिम संस्कार की तैयारियों के बारे में बताया गया। औरंगाबाद के जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने कहा कि संदीप का शव शुक्रवार शाम औरंगाबाद पहुंच गया। संदीप का पाथर्वि शरीर शुक्रवार शाम तक कोल्हापुर पहुंच गया और शानिवार को बेटे के जन्मदिन के दिन सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें