ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशहादसा: हिमाचल प्रदेश के सोलन से किन्नौर जा रही बस शिमला में खाई में गिरी, 28 की मौत, घायल

हादसा: हिमाचल प्रदेश के सोलन से किन्नौर जा रही बस शिमला में खाई में गिरी, 28 की मौत, घायल

शिमला से एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। हिमाचल प्रदेश के सोलन से किन्नौर जा रही एक बस शिमला के रामपुर में खाई में गिर गई है। इस हादसे में 28 से लोगों के मरने की खबर है। वहीं 9 लोग घायल हैं।...

हिमाचल हादसा
1/ 3हिमाचल हादसा
Shimla accident
2/ 3Shimla accident
 हादसा।
3/ 3 हादसा।
शिमला, लाइव हिन्दुस्तान Thu, 20 Jul 2017 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

शिमला से एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। हिमाचल प्रदेश के सोलन से किन्नौर जा रही एक बस शिमला के रामपुर में खाई में गिर गई है। इस हादसे में 28 से लोगों के मरने की खबर है। वहीं 9 लोग घायल हैं। राहत और बचाव अभियान जारी है। 

हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे रामपुर के पुलिस उपाधीक्षक देव कुमार नेगी ने बताया कि रेकांग पियो से सोलन जा रही एक बस के गहरी खाई में गिर जाने से 28 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए और लगभग सात लोगों को पता नहीं चल सका है। उन्होंने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। घायलों को खनारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पुलिस ने बताया कि इस मार्ग पर चलने वाली ज्यादातर बसों में आम तौर पर 35 से 40 यात्री सवार रहते हैं जिनमें से ज्यादातर किन्नौर के स्थानीय लोग, कर्मचारी और छात्र शामिल हैं। चालक के वाहन पर से नियंत्रण खो देने के कारण बस रामपुर के पास सतलुज नदी के किनारे स्थित पहाड़ी से लगभग 250 मीटर गहरी खाई में गिर गयी। दुर्घटनास्थल रामपुर शहर से महज पांच किलोमीटर दूर है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। 

 

वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के डोडा में बादल फटने से दो लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 5-7 लोगों के लापता होने की सूचना है। इसके अलावा कई मकान भी ढह गए हैं। राहत व बचाव का काम जारी है। 

VIDEO बड़ा हादसाः जम्मू के डोडा में बादल फटा, 3 की मौत, कई लापता, घर भी ढहे

दरअसल घटना डोडा-किश्तवाड़ हाईवे पर मौजूद ठाठरी इलाके की है। यहां रात करीब 2 बजे बादल फटा। खबरों के मुताबिक हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। दो शवों को बाहर निकाल लिया गया है। इसके अलावा कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। अभी तक 5 लोगों को बचाया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें