class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमाचल में भूस्खलन: 30 लोगोंके मारे जाने की आशंका, बढ़ सकता है आंकड़ा

Himachal landslide

हिमाचल प्रदेश के मंडी में रविवार की सुबह हुए भूस्‍खलन में अब तक 30 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई गई है। एक अधिकारी की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है। इस भूस्खलन में कई लोगों के फंसे होने की आशंका भी जताई जा रही है। हिमाचल टूरिज्म की दो बसें इस हादसे में दब गईं थीं। बताया जा रहा कि इन बसों में करीब 45 लोग सवार हैं जिसमें से 30 के मारे जाने की आशंका है। 

भूस्‍खलन आधी रात के करीब हुआ और इस आपदा की वजह से मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को भी नुकसान पहुंचा है। मंडी जिले के पाढर के कोररूपी गांव में यह हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसे में बस और दूसरे वाहन भी फंसे हुए हैं। पांच घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों की मानें तो बारिश की वजह से बचाव कार्य में बाधा पहुंची है।
Himachal landslide
वहीं प्रशासन ने ने चेतावनी देते हुए कहा है कि नेशनल हाइवे 21 पर लगातार चट्टानें गिरती जा रही हैं और ऐसे में यहां पर आवाजाही बंद है। मंडी के डिप्टी कमिश्नर संदीप कदम का कहना है कि इस घटना में और लोगों के मारे जाने की भी संभावना है।  उन्होंने जानकारी दी कि सेना और एनडीआरफ की टीमों को बुला लिया गया है जबकि पुलिस, होम गार्ड और दमकल को पहले ही बचाव कार्य में तैनात कर दिया गया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: 30 Feared Dead As Landslide Sweeps Away 2 Buses In Himachal Pradesh
शोपियां एनकाउंटर: सिर्फ 25 वर्ष की उम्र में ही शहीद हो गए सिपाही वामन और इलियाराजा अजब-गजब: इंजन में टपक रहा था पानी तो छाता लेकर ड्राइवर ने चलाई ट्रेन