class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अद्भुत: 5 साल की शिवानी करती है तीरंदाजी, ये रिकॉर्ड कराया अपने नाम

Shivani

पांच साल की उम्र में जब बच्चे ठीक से कलम पकड़ना नहीं सीखते, उस उम्र में विजवाड़ा की चेरुकुरी डॉली शिवानी अपने तीर-कमान से सटीक निशाना लगाती है। उसने इस छोटी सी उम्र में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्डस और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में अपना नाम दर्ज कराया। 

भारतीय तीरंदाजी संघ के अधिकारी शरण कुमार ने बताया, शिवानी ने 10 मीटर की दूरी से 11 मिनट 19 सेकेंड में 103 तीर दागे। इसके आधे घंटे बाद उसने 20 मीटर की दूरी से पांच मिनट आठ सेकेंड में 36 तीर कमान से छोड़े। ऐसा कर उसने कुल 360 अंकों में से 290 अंक हासिल किए, जो सराहनीय है। शरण ने कहा, शिवानी ने अपने छोटे से हाथों से 15 तीर 9 अंक के लक्ष्य पर दागे। 

जबकि दो तीर अधिकतम 10 अंक के लिए केंद्र में दागे। इससे शिवानी के उच्चकोटि की तीरंदाज होना साबित होता है। शिवानी इससे पहले तीन साल की उम्र में 200 अंक हासिल करने वाली देश की सबसे कम उम्र की बच्ची बनी। शिवानी का भाई चेरुकुरी लेनिन भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का तीरंदाज था। 2010 राष्ट्रमंडल खेल में उसने रजत पदक जीता था।

2024 ओलंपिक लक्ष्य : शिवानी के पिता चेरुकुरी सत्यनारायण ने कहा, वह चाहते हैं कि उनकी बेटी वर्ष 2024 में होने वाली ओलंपिक में हिस्सा ले। उस समय वह 13 साल की होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:5-year-old Shivani holds India Book of Records, Asia Book of Records
टॉप 10 न्यूजः वीडियो में देखें अब तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें नया खुलासा: राम रहीम के साथ फिल्म देखना चाहते हैं तो दें 50 हजार रुपए