ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशओमान की महिला के यूट्र्स से केरल के डॉक्टरों ने निकाले 191 ट्यूमर

ओमान की महिला के यूट्र्स से केरल के डॉक्टरों ने निकाले 191 ट्यूमर

ओमान की एक महिला के यूट्रस से केरल के डॉक्टरों की टीम ने 191 ट्यूमर निकाले हैं। यह मामला शनिवार का नोर्थ केरल के कोझिकोड के एक प्राइवेट हॉस्पिटल का है।  इस प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टरों का...

ओमान की महिला के यूट्र्स से केरल के डॉक्टरों ने निकाले 191 ट्यूमर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Sun, 19 Nov 2017 11:56 AM
ऐप पर पढ़ें

ओमान की एक महिला के यूट्रस से केरल के डॉक्टरों की टीम ने 191 ट्यूमर निकाले हैं। यह मामला शनिवार का नोर्थ केरल के कोझिकोड के एक प्राइवेट हॉस्पिटल का है। 

इस प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टरों का दावा है कि  यह एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उन्होंने बताया कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर में इजिप्ट की एक महिला के यूट्रस से 186 ट्यूमर निकाले गए थे। 

डॉक्टर अब्दुल राशिद ने बताया कि ये ऑपरेशन चार घंटे तक चला और इस ऑपरेशन में मरीज की ओवरी और यूट्रस को नहीं निकाला गया।इससे पहले देश में 85 ट्यूमर निकालने का रिकॉर्ड है। डॉक्टर राशिद ने बताया कि हम जल्द ही इस मामले में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को सूचित करेंगे।

तीन डॉक्टरों की टीम ने यह ऑपरेशन किया। उन्होंने बताया कि यह अपने आप में एक अनोखा केस था। 34 साल की ओमान की यह महिला जब पहली बार आई तो वह एडवांस स्टेज के प्रेग्नेंसी थी। इसलिए उसकी ओवरी और यूट्रस को भी सुरक्षित रखना था।अब वह सामान्य जिंदगी जी रही है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें