class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोहतक रेप: 10 साल की बच्ची का गर्भपात,सौतेला पिता करता था दरिंदगी

abortion of rape victim

सौतेली पिता की हवस का शिकार हुई 10 साल की बच्ची का रोहतक के पीजीआई में आखिरकार गर्भपात कराया गया। इस पूरी प्रक्रिया में करीब 48 घंटे का वक्त लगा। दरअसल, बच्ची की उम्र काफी कम थी और वो पांच महीने की गर्भवती थी। ऐसे में डॉक्टरों को इस सर्जरी में बहुत कंप्लिकेशन हो सकते थे। लेकिन फिलहाल बच्ची स्वस्थ्य है। कल दोपहर 1 बजे उसका ऑपरेशन हुआ। 

डॉक्टर्स का कहना है कि बच्ची बहुत छोटी थी इसलिए ये केस बहुत ही संवेदनशील था। ऐसे में सावधानी के साथ ही काम करना पड़ा। पीजीआई के डॉक्टर प्रशांत कुमार ने बताया कि इस सर्जरी के पीछे एक बड़ी टीम ने काम किया है। बच्ची की मां को जैसे ही पता चला उसने उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया। 


आपको दें कि पिता की मौत के बाद मां ने अपने देवर से शादी कर ली थी। जिसके बाद बच्ची के चाचा यानि उसके सौतेले पिता ने उसके साथ लगातार ये हरकत की और उसे अपना मुंह खोलने से मना कर दिया था। वो लगातार बच्ची का रेप करता रहा। बच्ची की मां बिहार की रहने वाली है और यहां मजदूरी करती है। मां को चार महीने बाद पता चला कि उसकी बच्ची गर्भवती है। 

ऑपरेशन के बाद बच्ची कुछ दिनों तक अस्पताल में ही रहेगी। हालांकि पहले डॉक्टरों ने कहा था कि ये मामला संवेदनशील है। क्योंकि भ्रूण को 4 महीने हो चुके हैं, इसके बाद गर्भपात कराना खतरे से खाली नहीं है।

हरियाणा चाइल्ड वेलफेयर के डायरेक्टर डॉक्टर राज सिंह देशवाल ने कहा कि बच्ची की पढ़ाई और पुनर्वास का पूरी खर्च वेलफेयर देगा। इसके अलावा वो ये भी सुनिश्चित करेंगे कि बच्ची अपने परिवार के साथ रहेगी डॉ. देशवाल ने कहा कि वो अपने स्तर पर जांच कराएंगे कि बच्ची के पिता की क्या वाकई में मृत्यु हो चुकी है या मामला कुछ और है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है और सौतेले पिता को सजा दिलाने का प्रयास जारी है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:10 year old girl abortion in PGI rohtak, Stepfather continue rape