ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसैफुल्ला ट्रेनों को उड़ाना चाहता था

सैफुल्ला ट्रेनों को उड़ाना चाहता था

यूपी के लखनऊ में 11 घंटे तक चली मुठभेड़ में मारा गया आतंकी सैफुल्लाह ट्रेनों को उड़ाना चाहता था। उसकी व अन्य आतंकियों की चुनाव बाद होली के आसपास ट्रेनों में सीरियल धमाके करने की साजिश थी ताकि ज्यादा से...

सैफुल्ला ट्रेनों को उड़ाना चाहता था
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Mar 2017 01:02 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के लखनऊ में 11 घंटे तक चली मुठभेड़ में मारा गया आतंकी सैफुल्लाह ट्रेनों को उड़ाना चाहता था। उसकी व अन्य आतंकियों की चुनाव बाद होली के आसपास ट्रेनों में सीरियल धमाके करने की साजिश थी ताकि ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाया जा सके।

पूछताछ में खुलासा
कानपुर व इटावा से गिरफ्तार आतंकियों ने बताया कि खुरासान मॉड्यूल को लखनऊ व कानपुर में बेस बनाकर शातिर आतंकी ‘जीएम’ खान उर्फ गौस मुहम्मद खान चला रहा था। उसने गुट में सैफुल्लाह समेत दो दर्जन से ज्यादा लोगों को शामिल किया था।

जुटाया था बारूद
रेलवे ट्रैक, त्योहारों में भीड़भाड़ वाली जगहों और मंदिरों पर सीरियल धमाकों की तैयारी थी। इसके लिए बारूद जुटाकर बम बनाए जा रहे थे। सैफुल्लाह के कमरे से रेलवे का मैप भी बरामद हुआ है। इसके अलावा वहां से 8 पिस्तौल, 630 गोलियां, बम बनाने की सामग्री और तीन पासपोर्ट मिले हैं।

आईएस से रिश्ता नहीं
एडीजी (कानून व्यवस्था) दलजीर्त सिंह चौधरी ने कहा है कि सैफुल्लाह का आईएस से कोई सीधा संबंध नहीं है। वह खुद आईएस से प्रभावित होकर आतंकी गतिविधियों में शामिल हुआ।  

गिरफ्तारी से खुलासा
चौधरी ने कहा कि आतंकी अपने स्रोतों से धन जुटाकर छोटी-छोटी घटनाओं को अंजाम देने में जुटे थे। मध्य प्रदेश में हुए ट्रेन धमाके के बाद कानपुर से गिरफ्तार संदिग्धों से नेटवर्क का खुलासा हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें