फोटो गैलरी

Hindi News नंदनजब भेजनी हो ईमेल से बड़ी फाइल, मदद करेंगी ये साइट्स

जब भेजनी हो ईमेल से बड़ी फाइल, मदद करेंगी ये साइट्स

कई बार ईमेल से बड़ी फाइल को कहीं भेजने में दिक्कत आती है। आपको बता दें कि इंटरनेट में एक ऐसा माध्यम है, जिससे बड़ी फाइल को भी अपने दोस्तों को भेजना आसान है। नेट पर बड़ी फाइल को भेजने के लिए ई-मेल या...

जब भेजनी हो ईमेल से बड़ी फाइल, मदद करेंगी ये साइट्स
पंकज घिल्डियाल,नई दिल्ली Thu, 17 Aug 2017 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कई बार ईमेल से बड़ी फाइल को कहीं भेजने में दिक्कत आती है। आपको बता दें कि इंटरनेट में एक ऐसा माध्यम है, जिससे बड़ी फाइल को भी अपने दोस्तों को भेजना आसान है।
नेट पर बड़ी फाइल को भेजने के लिए ई-मेल या फिर मैसेजिंग एप का इस्तेमाल होता है। दरअसल एप या ई-मेल से एक सीमित साइज की फाइल को ही भेजा जा सकता है। अधिक बड़ी फाइल शेयर करने की अनुमति नहीं होती है।
अगर गूगल ड्राइव की बात करें, तो यह फाइल शेयर करने का एक शानदार तरीका है। साथ ही यूजर इस क्लाउड सर्विस में अपनी फाइल्स का बैकअप भी रख सकता है, जो कि कहीं भी और कभी गूगल ड्राइव के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। गूगल ड्राइव के अलावा भी कुछ ऐसी साइट हैं, जहां से बड़ी फाइल को भेज   सकते हैं।  
हाई टेल (HighTail)
आप यहां से मुफ्त में बड़ी फाइल को अपलोड कर सकते हैं। साथ ही इन्हें कहीं से भी मॉडिफाई भी किया जा सकता है। तुम्हें इसके लिए एक स्पेस क्रिएट करनी होगी।
ट्रांसफर बिग फाइल (Transfer big File)
इस साइट के नाम से ही तुम समझ गए होगे कि इससे बड़ी फाइल आसानी से भेजी जा सकती है। सचमुच यह साइट यूजर को बड़ी फाइल शेयर करने की सुविधा देती है। तुम चाहो तो 20 जीबी तक की फाइल को यहां से ट्रांसफर कर सकते हो। 
ड्रॉपसेंड (Dropsend)
इसे भी तुम फाइल ट्रांसफर के लिए इस्तेमाल कर सकते हो। इसमें 4 जीबी तक फ्री स्पेस मिलती है। यह भी बहुत लोकप्रिय है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें