सोमवार, 24 नवम्बर, 2014 | 05:26 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
व्यायाम के साथ-साथ कभी कभार उपवास रखना दिमाग के न्यूरॉन को बढ़ावा देने के लिए अच्छा होता है, यह बात एक शोध में सामने आई है।  07:47 PM
अंहकारी और अकखड़ किस्म के बॉस अकसर हीन भावना का शिकार होते हैं और अपनी नाकामियों और अक्षमताओं को छुपाने के लिए अपने मातहत पर जानबूझकर दबाव बनाते हैं जिससे न सिर्फ कार्यस्थल पर कामकाज का माहौल खराब होता है बल्कि इससे पूरे दफ्तर को भी नुकसान पहुंचता है। 03:00 PM
सोनाक्षी उन अभिनेत्रियों में से हैं, जो अर्जुन कपूर, शाहिद कपूर जैसे हमउम्र कलाकारों के साथ तो काम कर ही रही हैं, सलमान खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे सीनियर कलाकारों के साथ भी फिल्मों में आ रही हैं।  12:40 PM
तन-मन
ऑस्टियोपोरोसिस: 40 पार की बीमारी न समझेंऑस्टियोपोरोसिस: 40 पार की बीमारी न समझें
महिलाओं को 40 साल के बाद और पुरुषों को 50 पार पहुंचते ही सावधान हो जाना चाहिए, क्योंकि इसके बाद हड्डियों का घनत्व कम होने लगता है। लेकिन आजकल छोटी उम्र के लोगों में भी यह समस्या बढ़ रही है।
 
फाइबर जान लीजिए, इसके फायदे हैं बेहदफाइबर जान लीजिए, इसके फायदे हैं बेहद
फाइबर का खाने में क्या महत्व है, इस पर हम आमतौर पर ध्यान नहीं देते, जबकि यह हमारे लिए बेहद जरूरी है। यह हमारे पाचन तंत्र को तो दुरुस्त रखता ही है, हमें अनेक बीमारियों से भी बचाता है।
 
नंदन
भारत की शान बच्चेभारत की शान बच्चे
दुनिया में तुम्हारे जैसे छोटे-छोटे कई बच्चे अपने हुनर, प्रतिभा और मेहनत के बल पर ऐसे काम कर जाते हैं, जो दूसरों के लिए मिसाल बन जाती है।
 
दुनियाभर में होता है ‘बाल दिवस’दुनियाभर में होता है ‘बाल दिवस’
बच्चों के प्रति उनके प्यार को देखते हुए 14 नवंबर 1889 को इलाहाबाद में जन्मे जवाहर लाल को चाचा नेहरू के नाम से पुकारा जाने लगा। उन्हें गुलाब के फूल व बच्चों से प्यार था।
 
इवेंट में शाहरुख मुंबई में डीएचएफएल की ओर से आयोजित एक इवेंट के मौके पर पहुंचे अभिनेता शाहरुख खान। मुंबई में डीएचएफएल की ओर से आयोजित एक इवेंट के मौके पर पहुंचे अभिनेता शाहरुख खान। अन्य फोटो
अनोखी
प्यार जीतेगा मुसीबत हारेगीप्यार जीतेगा मुसीबत हारेगी
चुनौतियां हर जगह है, रिश्ते में भी। पति-पत्नी के रिश्ते में कई ऐसे मौके आते हैं, जब चुनौतियों को पछाड़कर रिश्ते को पहले से कहीं ज्यादा मजबूत बनाने की दिशा में काम करना पड़ता है।
 
खुश रहेंगे आपके ऊनी कपड़ेखुश रहेंगे आपके ऊनी कपड़े
ठंड के मौसम में हर किसी को अतिरिक्त देखभाल की जरूरत होती है। आपके प्यारे ऊनी कपड़ों को भी। कैसे करें, ऊनी कपड़ों की देखभाल ताकि वो गर्माहट भी ज्यादा दें और उनकी उम्र भी बढ़े, बता रही हैं श्वेता
 
ImageLoading
लॉन्च इवेंट में बिपाशा-मलाइका
ImageLoading
सितारों की बाइक राइडिंग
ImageLoading
बेलारूस फैशन वीक
ImageLoading
ग्रे गूज़ फ्लाई बियोंड अवॉर्ड्स
इंफोटेन्मेंट
लालची बूढ़ा सारसलालची बूढ़ा सारस
एक बूढ़ा सारस नदी किनारे रहता था। वह सारस इतना बूढ़ा हो चला था कि भरपेट भोजन जुटा पाना भी उसके लिए मुश्किल हो गया था। मछलियां अगल-बगल से तैरकर निकल जातीं, लेकिन कमजोर होने के कारण वह उन्हें पकड़ नहीं पाता था।
 
सुधर गया सुब्बासुधर गया सुब्बा
एक बार फारस देश से घोडमें का एक व्यापारी कुछ बेहद उत्तम नस्ल के घोड़े लेकर विजय नगर आया। सभी जानते थे कि महाराज कृष्णदेव राय घोड़ों के उत्तम पारखी हैं। उनके अस्तबल में चुनी हुई नस्लों के उत्तम घोड़े थे।
 
जीवन जिज्ञासा
व्यायाम, उपवास से दिमाग क्षमता में वृद्धि संभवव्यायाम, उपवास से दिमाग क्षमता में वृद्धि संभव
व्यायाम के साथ-साथ कभी कभार उपवास रखना दिमाग के न्यूरॉन को बढ़ावा देने के लिए अच्छा होता है, यह बात एक शोध में सामने आई है।
 
अहंकारी बॉस होते हैं हीन भावना से ग्रस्तअहंकारी बॉस होते हैं हीन भावना से ग्रस्त
अंहकारी और अकखड़ किस्म के बॉस अकसर हीन भावना का शिकार होते हैं और अपनी नाकामियों और अक्षमताओं को छुपाने के लिए अपने मातहत पर जानबूझकर दबाव बनाते हैं जिससे न सिर्फ कार्यस्थल पर कामकाज का माहौल खराब होता है बल्कि इससे पूरे दफ्तर को भी नुकसान पहुंचता है।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे
लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूप
सूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°