सोमवार, 27 अप्रैल, 2015 | 15:56 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी: टीवी रिपोर्ट।
भारत में वॉयस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग की सुविधा देने वाले एप की कमी नहीं है। लेकिन अधिकतर एप भारत में इंटरनेट की कम स्पीड की वजह से सही तरीके से काम नहीं कर पाते हैं। इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए स्काइप ने भारत के लिए नया एप बनाने का प्लान तैयार किया है। 01:36 PM
माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर एंड्रॉयड यूजर के लिए एक नया फीचर ‘हाइलाइट’ लेकर आई है जिससे कम समय में बेहतरीन ट्वीट फोन में दिखाई देंगे। 01:26 PM
दसवीं कक्षा के कुछ छात्रों का समूह कक्षा अध्यापक के साथ शैक्षणिक भ्रमण के लिए निकला। चलते-चलते वे एक खेत के नजदीक पहुंचे। खेत में एक गरीब किसान हल जोत रहा था। 03:17 PM
संवेदना स्वयं को खोजने का सर्वोत्तम माध्यमसंवेदना स्वयं को खोजने का सर्वोत्तम माध्यम
दसवीं कक्षा के कुछ छात्रों का समूह कक्षा अध्यापक के साथ शैक्षणिक भ्रमण के लिए निकला। चलते-चलते वे एक खेत के नजदीक पहुंचे। खेत में एक गरीब किसान हल जोत रहा था।
 
अनुशासन: सपनों और हकीकत के बीच का अंतरअनुशासन: सपनों और हकीकत के बीच का अंतर
गुरु रामदास सिक्खों के चौथे गुरु थे। उनके असंख्य अनुयायी थे जो गुरु सेवा में जीवन बिता रहे थे। उनके शिष्यों में से अर्जुन देव बेहद समर्पित और आज्ञाकारी थे, हमेशा गुरु आज्ञानुसार कार्य करते रहते।
 
तन-मन
गर्मी में भोजन खाएं नहीं, पिएंगर्मी में भोजन खाएं नहीं, पिएं
गर्मियां हमारे शरीर को बुरी तरह प्रभावित करती हैं। इस मौसम में बाहरी तापमान बढ़ने से हमारे शरीर का ताप भी बढ़ जाता है, इसलिए हमें ऐसे भोजन का सेवन करना चाहिए, जो शरीर को ठंडा रखे।
 
शरीर रहेगा ठंडा, आप रहेंगे स्वस्थशरीर रहेगा ठंडा, आप रहेंगे स्वस्थ
पानी ज्यादा पिएं, लेकिन थोड़ा-थोड़ा और जल्दी-जल्दी। एक बार में बहुत ज्यादा पानी पीने से शरीर की अग्नि मंद होती है, जिससे डायरिया, उल्टी आदि समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
 
नंदन
अनोखे होटलअनोखे होटल
होटल का मतलब होता है बेहद ही खूबसूरत जगह, जहां पैसे देकर तुम ठहर सकते हो। स्विमिंग पूल से लेकर अच्छे खाने-पीने और मस्ती, डांस तक का इंतजाम होता है जहां।
 
थैंक्यू झील आंटीथैंक्यू झील आंटी
अंतरिक्ष के स्कूल की छुट्टी हो गई थी। बच्चे दौड़-दौड़कर क्लास से बाहर आ गए थे। अंतरिक्ष वरांडे में खड़ा पापा के आने का इंतजार कर रहा था। सब बच्चों के पापा आकर उन्हें ले जा रहे थे।
 
दोस्ती की मिसाल है टाइगर टेंपल थाईलैंड का टाइगर टेंपल दुनिया का एकमात्र ऐसा मंदिर है, जहां बौद्ध भिक्षु बड़ी संख्या में बाघों के साथ रहते हैं। थाईलैंड का टाइगर टेंपल दुनिया का एकमात्र ऐसा मंदिर है, जहां बौद्ध भिक्षु बड़ी संख्या में बाघों के साथ रहते हैं। अन्य फोटो
अनोखी
खेलने से खिलखिलाएगी जिंदगी!खेलने से खिलखिलाएगी जिंदगी!
अगर आप चाहती हैं कि आपकी बिटिया अपने दोस्तों के बीच अलग ही नजर आए तो उसे खेलने के लिए जरूर प्रोत्साहित करें। खेल-कूद न सिर्फ उसके शारीरिक और मानसिक विकास के लिए, बल्कि अब तो अच्छे करियर के लिए भी जरूरी है।
 
नींद कम फिर भी पर्सनैलिटी में दमनींद कम फिर भी पर्सनैलिटी में दम
रात भर जागकर आपने बेहद महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम किया, लेट नाइट पार्टी के कारण पूरी नींद नहीं ले पाईं या किसी परेशानी के कारण रात भर नींद आपकी आंखों से कोसों दूर रही।
 
ImageLoading
सनसिल्क फैशन वीक
ImageLoading
एमिटी युनिवर्सिटी में छात्राओं का कैटवॉक
ImageLoading
चेन्नई में अमिताभ-ऐश्वर्या
ImageLoading
ग्राजिया यंग फैशन अवॉर्ड्स
इंफोटेन्मेंट
थैंक्यू झील आंटीथैंक्यू झील आंटी
अंतरिक्ष के स्कूल की छुट्टी हो गई थी। बच्चे दौड़-दौड़कर क्लास से बाहर आ गए थे। अंतरिक्ष वरांडे में खड़ा पापा के आने का इंतजार कर रहा था। सब बच्चों के पापा आकर उन्हें ले जा रहे थे।
 
बदल गया जुआनबदल गया जुआन
बहुत पुरानी बात है। जापान के एक गांव में एक किसान रहा करता था। उसका नाम तुआन था। उसके पास छोटी सी जमीन थी। तुआन काफी खुशमिजाज और दयालु व्यक्ति था। वह एक झोंपड़ी में रहता था।
 
जीवन जिज्ञासा
आंत के मरीज खाएं चने की रोटी, मस्त रहें
आंत के मरीज खाएं चने की रोटी, मस्त रहें
अगर आपको लगता है कि जो खाना आप खाते हैं वह आपकी बीमारी की जड़ हो सकता है, तो आप उस खाद्य पदार्थ की जगह वैकल्पिक खाद्य पदार्थ प्रयोग कर सकते हैं।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूप
सूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 07:08 AM
 : 05:28 PM
 : 94 %
अधिकतम
तापमान
21°
.
|
न्यूनतम
तापमान