शुक्रवार, 30 जनवरी, 2015 | 07:56 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
अगर तुम्हें लगता है कि पशु-पक्षियों के पास कोई गुण नहीं होता तो तुम्हें सच पता ही नहीं है। जंगल के बहुत से प्राणी ऐसे हैं, जिनकी खूबियां जान कर तुम हैरान रह जाओगे। 03:24 PM
सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी पूरी दुनिया के आदर्श रहे हैं। इस मार्ग पर चल कर उन्होंने न सिर्फ भारत को करीब 200 साल से शासन कर रहे ब्रिटिश साम्राज्य से आजादी दिलाई, बल्कि अपने प्राणों की आहुति भी दे दी।  02:52 PM
चांद-सूरज और आसमान में टिमटिमाते अनेक तारे देखकर तुम्हारे मन में यह सवाल उठता होगा कि धरती के अलावा जीवन कहीं और है या नहीं? हाल ही में नासा के टेलिस्कोप केपलर ने नए ग्रहों का पता लगाया है।  01:44 PM
तन-मन
यूटीआई: भारी न पड़ जाए संक्रमणयूटीआई: भारी न पड़ जाए संक्रमण
थकान, चक्कर या फिर हल्का बुखार... इन सबको हम अकसर कमजोरी, लो-ब्लड प्रेशर और संतुलित आहार की कमी की समस्या से जोड़ कर देखते हैं। पर क्या आप जानते हैं कि ये सब युरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन (यूटीआई) के भी लक्षण हो सकते हैं।
 
अस्वस्थ हैं तो अपनाएं प्राणायामअस्वस्थ हैं तो अपनाएं प्राणायाम
सर्दी इस समय अपने चरम पर है। वैसे तो इस मौसम में सबको सावधान रहने की आवश्यकता होती है, परन्तु बच्चे, वृद्ध, कमजोर प्रतिरोधक क्षमता वाले लोग, हृदय रोगी, अस्थमा व अन्य बीमारियों से पीडित लोगों को बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है।
 
नंदन
हम किसी से कम नहीं...हम किसी से कम नहीं...
अगर तुम्हें लगता है कि पशु-पक्षियों के पास कोई गुण नहीं होता तो तुम्हें सच पता ही नहीं है। जंगल के बहुत से प्राणी ऐसे हैं, जिनकी खूबियां जान कर तुम हैरान रह जाओगे।
 
नसीहतनसीहत
पड़ोस के घर में एक परिवार रहने आया था। उसमें दादा जी की उम्र के एक व्यक्ति और उनकी पत्नी रहत थीं। वह दादी जी लंगड़ा कर चलते थे और कड़क स्वभाव के थे। वह अपने साथ बहुत से गमले लाए थे, जिनमें रंग-बिरंगे फूलों वाले पौधे थे।
 
जमीन पर ऑटो, पानी में नाव फिलीपींस में एक ऐसा तिपहिया तैयार किया गया है, जो जमीन पर सरपट दौड़ने के साथ ही जरूरत पड़ने पर पानी में भी चलाया जा सकता है। फिलीपींस में एक ऐसा तिपहिया तैयार किया गया है, जो जमीन पर सरपट दौड़ने के साथ ही जरूरत पड़ने पर पानी में भी चलाया जा सकता है। अन्य फोटो
अनोखी
उम्र के हर दौर में जरूरी कैल्शियमउम्र के हर दौर में जरूरी कैल्शियम
कैल्शियम हड्डियों और दांतों के विकास के लिए बेहद जरूरी है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि दिल, मांसपेशियों और तंत्रिकाओं के सही तरीके से काम करने और खून की क्लॉटिंग के लिए भी कैल्शियम की जरूरत होती है?
 
आपके बारे में क्या कहता है आपका घर!आपके बारे में क्या कहता है आपका घर!
हर महिला की पसंद-नापसंद अलग होती है। कोई किचन पर विशेष रूप से ध्यान देती है, तो किसी को घर सजाने में मजा आता है, किसी का बागवानी में मन लगता है, तो कोई गीत-संगीत की शौकीन होती है।
 
ImageLoading
फैशन शो
ImageLoading
पॉलिना वेगा बनीं मिस यूनिवर्स
ImageLoading
लॉन्च इवेंट में जैकलिन
ImageLoading
मिस यूनिवर्स प्रीलिमीनरी शो
इंफोटेन्मेंट
नसीहतनसीहत
पड़ोस के घर में एक परिवार रहने आया था। उसमें दादा जी की उम्र के एक व्यक्ति और उनकी पत्नी रहत थीं। वह दादी जी लंगड़ा कर चलते थे और कड़क स्वभाव के थे। वह अपने साथ बहुत से गमले लाए थे, जिनमें रंग-बिरंगे फूलों वाले पौधे थे।
 
मिल गई परीमिल गई परी
एक लकड़हारा अपनी पत्नी और नेत्रहीन मां के साथ एक जंगल के पास झोपड़ी बनाकर रहता था। उसकी कोई संतान नहीं थी और वह काफी गरीब भी था। हालांकि वो कभी भी किसी भी चीज के लिए भगवान से शिकायत नहीं करता था।
 
जीवन जिज्ञासा
फेसबुक पर नहीं टाइप करना पड़ेगा मैसेजफेसबुक पर नहीं टाइप करना पड़ेगा मैसेज
फेसबुक मैसेंजर पर मैसेज टाइप करने के लिए अब उंगलियों को कष्ट नहीं देना पड़ेगा।
 
मोबाइल ने बढ़ाई बच्चों से दूरी
मां-बाप अक्सर बच्चों को मोबाइल या कंप्यूटर के ज्यादा इस्तेमाल पर टोकते हैं। वे घर में टीवी देखने और वीडियो गेम खेलने का समय भी निर्धारित करते हैं। लेकिन बात जब खुद पर गैजेट्स के प्रयोग की सीमा तय करने की आती है तो ज्यादातर अभिभावकों पर कोई नियम-कायदे नहीं लागू होते।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूप
सूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 07:08 AM
 : 05:28 PM
 : 94 %
अधिकतम
तापमान
21°
.
|
न्यूनतम
तापमान