शुक्रवार, 27 मार्च, 2015 | 13:37 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
व्यक्तिगत कुछ नहीं, आंदोलन से जुड़े लोगों का सवाल है: योगेंद्र यादव।देश को आप से उम्मीदे हैं, योगेंद्र यादव ने कहा।इलाहाबाद में अपार्टमेंट की लिफ्ट से गिरकर किशोर की मौत, सिविल लाइंस के तुल्सियानी स्क्वायर अपार्टमेंट की घटना, कन्या पूजा को बस्तियों से बुलाई गईं बच्चियों के साथ था किशोर, लिफ्ट का दरवाजा खुलने से हुआ हादसा, बाकी बच्चे सुरक्षित।
दुनिया भर में ऐसे कई लोग रहे हैं, जिन्होंने कई असफलताओं के बाद सफलता की नई ऊंचाइयों को छुआ है। इनमें से कई तो लोगों के लिए मिसाल भी बन गए। आज हम तुम्हें कुछ ऐसे ही लोगों के बारे में बता रहे हैं- 02:26 PM
अप्रैल फूल डे बस आने ही वाला है...। कहीं तुम इसे ‘फ्लावर’ वाला फूल तो नहीं समझ रहे! हम बात कर रहे हैं अप्रैल माह के पहले दिन यानी 1 अप्रैल की। साल भर में से इस एक दिन पर सब एक-दूसरे को बेवकूफ बनाकर खूब हंसते हैं। 01:09 PM
अब सिर्फ एक खून जांच के जरिये गठिया रोग की आशंका का पता लगाया जा सकता है और वो भी बीमारी होने से सालों पहले। ब्रिटेन स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ वारविक के वैज्ञानिक एक ऐसी ही पद्धति पर शोध कर रहे हैं। 04:44 PM
तन-मन
बेहतर आदतें गैस से रखें दूरबेहतर आदतें गैस से रखें दूर
शरीर में गैस का बनना साधारण बात है। यह शरीर से बाहर या तो डकार द्वारा या गुदा मार्ग के द्वारा निकलती है। अधिकतर लोगों के शरीर में 1 से 4 पिंट्स गैस उत्पन्न होती है और वे एक दिन में कम से कम 14 से 23 बार गैस पास करते हैं।
 
डाउन सिंड्रोम प्यार है इलाजडाउन सिंड्रोम प्यार है इलाज
डाउन सिंड्रोम बच्चों की एक गंभीर समस्या है, जिससे उनका शारीरिक विकास आम बच्चों की तरह नहीं हो पाता। उनका दिमाग भी सामान्य बच्चों की तरह काम नहीं करता।
 
नंदन
जो हारा...वो सिकंदरजो हारा...वो सिकंदर
दुनिया भर में ऐसे कई लोग रहे हैं, जिन्होंने कई असफलताओं के बाद सफलता की नई ऊंचाइयों को छुआ है। इनमें से कई तो लोगों के लिए मिसाल भी बन गए। आज हम तुम्हें कुछ ऐसे ही लोगों के बारे में बता रहे हैं-
 
दुश्मन के भी दोस्त बनोदुश्मन के भी दोस्त बनो
बहुत पहले की बात है। एक गांव था राजनगर। वहां पर करण नाम का एक लड़का रहता था। वह लड़का स्वभाव का बहुत अच्छा था। पढ़ाई में भी होशियार था। वह बहुत आज्ञाकारी और अपने मां-बाप का कहना मानता था।
 
लैक्मे फैशन वीक मुंबई में आयोजित लैक्मे फैशन वीक के दौरान रैम्प पर क्रिएशन पेश करतीं अभिनेत्री करीना कपूर खान। इस फैशन शो में कई बड़े सितारों ने शिरकत की। मुंबई में आयोजित लैक्मे फैशन वीक के दौरान रैम्प पर क्रिएशन पेश करतीं अभिनेत्री करीना कपूर खान। इस फैशन शो में कई बड़े सितारों ने शिरकत की। अन्य फोटो
अनोखी
घर में मुस्कुराएंगी खुशियांघर में मुस्कुराएंगी खुशियां
कल्पना करें कि दिन भर की थकान के बाद, जरूरी काम निपटाते हुए आप घर आती हैं और दरवाजा खोलते ही एक ताजी अनुभूति और खुशनुमा अहसास आपमें भी ताजगी भर देता है।
 
जानकारी बढ़ेगी परेशानी घटेगीजानकारी बढ़ेगी परेशानी घटेगी
मां बनना अपने-आप में एक अनोखा अहसास होता है। गर्भ धारण करने से लेकर बच्चे के जन्म तक का समय शारीरिक व मानसिक रूप से काफी तनाव भरा होता है। जैसे ही डिलीवरी का समय करीब आता है, डर व बेचैनी के कारण कई बार प्रसव जैसे संकेत होने लगते हैं।
 
ImageLoading
जावेद की पंक्तियों पर शबाना का रैंप वॉक
ImageLoading
अपने घर में आखिरी बार आपने गौरैया कब देखी थी
ImageLoading
देखिए बिल्ली की अनोखी सर्जरी
ImageLoading
टोक्यो फैशन वीक
इंफोटेन्मेंट
दुश्मन के भी दोस्त बनोदुश्मन के भी दोस्त बनो
बहुत पहले की बात है। एक गांव था राजनगर। वहां पर करण नाम का एक लड़का रहता था। वह लड़का स्वभाव का बहुत अच्छा था। पढ़ाई में भी होशियार था। वह बहुत आज्ञाकारी और अपने मां-बाप का कहना मानता था।
 
दादी का अस्पताल
अंतरिक्ष के पास एक पैर से चलाने वाली साइकिल थी। वह जब उसे चलाने बाहर निकलता, तो उसकी दादी पीछे दौड़तीं। घर ढलान पर था। आसपास बहुत से चिनार के पेड़ थे। जंगली घास भी थी।
 
जीवन जिज्ञासा
खून की जांच से पता चलेगा गठियाखून की जांच से पता चलेगा गठिया
अब सिर्फ एक खून जांच के जरिये गठिया रोग की आशंका का पता लगाया जा सकता है और वो भी बीमारी होने से सालों पहले। ब्रिटेन स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ वारविक के वैज्ञानिक एक ऐसी ही पद्धति पर शोध कर रहे हैं।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूप
सूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 07:08 AM
 : 05:28 PM
 : 94 %
अधिकतम
तापमान
21°
.
|
न्यूनतम
तापमान