गुरुवार, 02 अक्टूबर, 2014 | 03:49 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
सन् 2001 की बात है। फरवरी की धूप में दिल्ली का मौसम गुनगुना-गुलाबी सा हो चला था। माह के मध्य में दैनिक हिन्दुस्तान के पेज 1 पर एक एंकर स्टोरी छपी थी। शीर्षक था-‘कहो ना आग है...’ लेख की शुरुआत कुछ इस तरह थी।  02:05 PM
किंग खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के प्रमोशन के लिए स्लैम टूर पर हैं। इस टूर के लिए फिल्म की निर्देशक फराह खान, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, बोमन ईरानी, सोनू सूद, विवान शाह कई शहरों की यात्रा कर वहां परफॉर्म कर रहे हैं। 01:57 PM
म्यूजिक कंपोजर, सिंगर और रैपर यो यो हनी सिंह के सोनाक्षी सिन्हा वाले गाने ‘यार तेरा सुपरस्टार देसी कलाकार...’ के फुल वीडियो ने रिलीज होते ही धूम मचा दी है।  01:56 PM
क्या कहता है आपका दिलक्या कहता है आपका दिल
सीने में बेचैनी, छाती में दर्द के साथ सांस फूलना, अत्यधिक पसीना आना, थकान या कमजोरी आदि समस्याएं आज की शहरी जीवनशैली में आम बात हो गई हैं। डॉक्टर कहते हैं कि ये समस्याएं ऐसी हैं, जो हृदय की बीमारी का भी संकेत देती हैं।
 
दिल को स्वस्थ रखने के लिए खाएं अच्छा खानादिल को स्वस्थ रखने के लिए खाएं अच्छा खाना
स्वादिष्ट खाना किसे पसंद नहीं होता, मगर जीभ का ज्यादा ख्याल रखना कई बार आपके दिल की सेहत के लिए अच्छा नहीं होता। दिल को हमेशा सेहतमंद रखने के लिए अच्छा खान-पान बेहद जरूरी है।
 
प्राकृतिक लाइट-साउंड शो है औरोराप्राकृतिक लाइट-साउंड शो है औरोरा
ध्रुवीय क्षेत्रों के आसमान में अचानक ऐसा लगता है जैसे प्रकृति ने आकर्षक रंगों वाला इंद्रधनुष फैला दिया हो। बेहद चमकदार रंग और पटाखों जैसी आवाज वाले इस नेचर के शो को औरोरा के नाम से जाना जाता है।
 
टीम में मजे से पढ़ोटीम में मजे से पढ़ो
तुम अलग-अलग चुपचाप पढ़ते हो। इससे तुम जो पढ़ते हो, वह सिर्फ तुम ही पढ़ते और समझते हो। लेकिन जब तुम टीम में मिलकर पढ़ोगे तो ज्यादा आनंद आएगा।
 
गलती का एहसासगलती का एहसास
रिया, फैजल और अमन आठवीं कक्षा में पढ़ते थे। तीनों पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद, डांस और नाटक के कार्यक्रमों में भी आगे रहते थे। फैजल गणित में बहुत होशियार था।
 
चूहा और संन्यासीचूहा और संन्यासी
किसी जंगल में रह कर एक संन्यासी तपस्या करता था। जंगल के जानवर उस संन्यासी के पास प्रवचन सुनने आया करते थे। वे संन्यासी को चारों ओर से घेर लेते और वह जानवरों को अच्छा जीवन बिताने का उपदेश देता।
 
दुर्गा पूजा उत्सव में सुष्मिता मुंबई में आयोजित दुर्गा पूजा उत्सव के मौके पर पहुंचीं अभिनेत्री सुष्मिता सेन। मुंबई में आयोजित दुर्गा पूजा उत्सव के मौके पर पहुंचीं अभिनेत्री सुष्मिता सेन। अन्य फोटो
ढूढिए तो सही आप में भी हैं एक दुर्गाढूढिए तो सही आप में भी हैं एक दुर्गा
शक्ति की आराधना का पर्व है नवरात्र। मां अंबे अपनी शक्ति के लिए जानी जाती हैं। इस बार मां जगदंबे की पूजा के साथ-साथ क्यों ने अपने भीतर छुपी शक्ति की भी खोज-खबर ली जाए।
 
जय जगदंबे हे मां अंबे!जय जगदंबे हे मां अंबे!
नवरात्र का त्योहार नौ दिनों तक चलता है। इन नौ दिनों में तीनों देवियों पार्वती, लक्ष्मी और सरस्वती के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है। पहले तीन दिन पार्वती के तीन स्वरूपों (कुमारी, पार्वती और काली), अगले तीन दिन लक्ष्मी माता के स्वरूपों और आखिरी के तीन दिन सरस्वती माता के स्वरूपों की पूजा की जाती है।
 

फोटो गैलरी

हृतिक की जिंदगी में इंटरवलहृतिक की जिंदगी में इंटरवल
सन् 2001 की बात है। फरवरी की धूप में दिल्ली का मौसम गुनगुना-गुलाबी सा हो चला था। माह के मध्य में दैनिक हिन्दुस्तान के पेज 1 पर एक एंकर स्टोरी छपी थी। शीर्षक था-‘कहो ना आग है...’ लेख की शुरुआत कुछ इस तरह थी।
 
इंडियावालों की बॉन्डिंगइंडियावालों की बॉन्डिंग
किंग खान इन दिनों अपनी फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के प्रमोशन के लिए स्लैम टूर पर हैं। इस टूर के लिए फिल्म की निर्देशक फराह खान, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, बोमन ईरानी, सोनू सूद, विवान शाह कई शहरों की यात्रा कर वहां परफॉर्म कर रहे हैं।
 
सेब खाएं, मोटापे को दूर भगाएंसेब खाएं, मोटापे को दूर भगाएं
स्वस्थ जीवनशैली चाहते हैं, तो हर रोज एक सेब खाना शुरू करें। सेब में पाए जाने वाले विशेष तत्व मोटापे से संबंधित बीमारियों को दूर रखने में मददगार हो सकते हैं।
 
दिल का दर्द एक इंजेक्शन से छूमंतर होगा
दिल की बीमारी का इलाज अब स्टेम सेल्स के एक इंजेक्शन से भी संभव हो सकेगा।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°