ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडजनसैलाब: देवघर के शिव मंदिरों में जलाभिषेक को उमड़े श्रद्धालु-वीडियो देखें

जनसैलाब: देवघर के शिव मंदिरों में जलाभिषेक को उमड़े श्रद्धालु-वीडियो देखें

झारखंड में भी शिवालयों के बाहर श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ जुट गई है।  पहली सोमवारी के साथ ही श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। बाबा बासुकीनाथ मंदिर में सुबह से भक्तों का...

deoghar
1/ 2deoghar
sawan monday
2/ 2sawan monday
दुमका धनबाद, लाइव हिन्दुस्तानMon, 10 Jul 2017 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में भी शिवालयों के बाहर श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ जुट गई है।  पहली सोमवारी के साथ ही श्रावणी मेला में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। बाबा बासुकीनाथ मंदिर में सुबह से भक्तों का तांता लगा हुआ है। गर्भ गृह के प्रवेश द्वार पर आपाधापी का माहौल हो गया है। पार्वती मंदिर की कतार में कई बार भक्तों ने लाइन तोड़ कर जाने की कोशिश की। मंदिर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं। 10 बजे के बाद बासुकीनाथ में कांवरियों की भीड़ और बढ़ने की उम्मीद की जा रही है।

देवघर स्थित द्वादस ज्योर्तिलिंग बाबा वैद्यनाथ मंदिर में सोमवार की पहली पूजा करने पहुंचे भक्त। झमाझम बारिश के बीच कांवरियों की कतार नन्दन पहाड़ से भी आगे करीबन 5 किलोमीटर से भी अधिक दूर तक पहुंच गई। उधर बाबा मंदिर का पट 3:5 में खोल दिया गया। कांचा जल और सरकारी पूजा के बाद 4:5 बजे से आमभक्तों का जलार्पण शुरू हुआ।

सावन का पहला सोमवार: केशरियामय हुई काशी, मंदिरों में गूंजा बम-बम भोले

सावन की पहली सोमवारी पर शिवालयों में श्रद्धालुओं का जलाभिषेक के लिए हुजूम उमड़ रहा है। गिरिडीह के बगोदर के हरिहरधाम स्थित दुखिया महादेव और जमुआ के झारखंड धाम मंदिर में सबसे ज्यादा भीड़ जुट रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें