class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिरिडीह में करोड़ों के पटाखे बरामद, प्रशासन ने किए जब्त

गिरिडीह में शुक्रवार को बड़ा चौक के लक्ष्मी मुहल्ला में अधिकारियों ने करोड़ों के पटाखे जब्त किए। पुतुन अंसारी व रफीक खान के घर में छापेमारी की गई। पुतुन अंसारी के तीन मंजिला घर व निर्माणाधीन तीन मंजिला मकान से एक करोड़ से ऊपर के पटाखे बरामद किए गए। घर में बाहर से ताला बंद था, जबकि अंदर छह मजदूर काम कर रहे थे। पुलिस बल ने ताला तोड़कर पटाखों को बरामद किया। वहीं लक्ष्मी मुहल्ले में ही रफीक खान के घर से पटाखों की बरामदगी की गई। खान के घर में 50 लाख से ऊपर के पटाखे बरामद किये गये। एक अनुमान के मुताबिक इन दो लोगों के 5 प्वाइंट से दो करोड़ से अधिक बाजार मूल्य के पटाखे बरामद मिले।

शाम को डीसी उमाशंकर सिंह व एसपी अखिलेश बी वारियर भी लक्ष्मी मुहल्ला पहुंचे। शाम छ: बजे तक एक हाईवा व पांच ट्रैक्टर पटाखों का जब्त कर सुरक्षित स्थान पर प्रशासन द्वारा भेजा गया। इस दौरान पटाखों की बरामदगी का सिलसिला जारी था। अनुमान लगाया जा रहा है कि अभी बाकी बचे गोदामों से दो से तीन ट्रैक्टर पटाखों की बरामदगी होगी।
छापेमारी के  प्रारंभ में एसडीओ विजया जाधव, प्रशिक्षु आईएएस मेघा भारद्वाज, एसडीपीओं मनीष टोप्पो, नप ईओ राजीव कुमार मिश्र, सीओ धीरज ठाकुर पुलिस बल के साथ शामिल थे। शाम में पटाखे का जखीरा मिलने पर डीसी उमाशंकर सिंह, एसपी एबी वारियार भी पहुंचें।

किसने क्या कहा
एसडीओ गिरिडीह को अवैध पटाखों को लेकर सूचना मिली थी। टीम बनाकर छापेमारी की गई। 5 प्वाइंट से बड़ी संख्या में पटाखे बरामद किये गये हैं। पटाखों को सेफ स्थान पर भेजा जा रहा है।
उमाशंकर सिंह, डीसी गिरिडीह

भीड़-भाड़ वाले एरिया में इतना बड़ा स्टॉक जानलेवा था। नियमानुसार धाराएं लगाकर कार्रवाई की जाएगी। किसी के पास कोई लाइसेंस नहीं है।
विजया जाधव, एसडीओ गिरिडीह

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:crackers seized by administration in giridih
पत्नी और मासूम बच्चों का कत्ल करने वाले शख्स ने जहर खाकर की आत्महत्या की कोशिशINDvsAUS: पहले टी-20 मैच के दौरान चोरों ने उड़ाया हर्ष भोगले का मोबाइल